विराट कोहली पिछले 12 मैचों में से 10 बार हारे टॉस, अश्विन बोले- सिक्का ही बदल दो

पुणे में सीरीज के तीसरे वनडे में टॉस के बाद विराट कोहली और जोस बटलर (AFP)

पुणे में सीरीज के तीसरे वनडे में टॉस के बाद विराट कोहली और जोस बटलर (AFP)

विराट कोहली इस सीरीज में 12 मैचों में से 10 बार टॉस हारे हैं. इतना ही नहीं, यह लगातार छठी बार है कि विराट टॉस हार गए. वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज में एक ही बार टॉस जीते जबकि वनडे सीरीज में तो तीनों ही मैचों में टॉस हार गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 6:25 PM IST
  • Share this:
पुणे. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर टॉस हार गए. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में भी मेहमान टीम के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीता और फील्डिंग का फैसला किया. इसके बाद टॉस को लेकर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने मजे भी लिए.

इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट एक बार टॉस जीते, फिर पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी एक ही बार टॉस जीते और वनडे सीरीज में तो तीनों ही बार टॉस हार गए.

इसे भी देखें, ऋषभ पंत का स्पेशल शॉट, एक हाथ से जड़ा सिक्स तो हैरानी से देखते रह गए जोस बटलर

विराट कोहली पिछले 12 मैचों में से 10 बार टॉस हारे हैं. इतना ही नहीं, यह लगातार छठी बार है कि विराट टॉस हार गए. इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज की बात करें तो लगातार तीनों वनडे मैचों में टॉस जोस बटलर ने ही जीता. इस पर अश्विन ने लिखा, 'सिक्का ही बदल दीजिए.' उन्होंने साथ ही हैशटैग में मैच रेफरी और टॉस भी लिखा.
43 वर्षीय वसीम जाफर ने ट्वीट किया, 'पहले कॉइन मॉर्गन होता था, अब टॉस बटलर हो गया है. विराट कोहली कोई ब्रेक नहीं ले पा रहे हैं.'

विराट ने भी टॉस हारने के बाद कहा कि उनका इस पर कोई जोर नहीं है. उन्होंने कहा, 'मैं भी पहले गेंदबाजी करने की ही सोच रहा था, लेकिन लगता है कि अब पूरी तरह टॉस पर मेरा जोर नहीं है. यह सख्त पिच है जिस पर थोड़ी घास है. हमने कुछ चीजों पर सुधार करने की जरूरत है.' इस मैच में टी नटराजन को कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया.

मैच की बात करें तो भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और एक बार फिर 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया. भारतीय पारी 48.2 ओवर में 329 रन पर सिमटी. टीम इंडिया को रोहित शर्मा (37) और शिखर धवन (67) ने शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 103 रन जोड़े. फिर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (78) ने अपने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर बनाया और हार्दिक पंड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी भी की. हार्दिक ने भी 64 रन की बेहतरीन पारी खेली. शार्दुल ने 30 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड के पेसर मार्क वुड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज