Home /News /sports /

IND vs SA: विराट कोहली वांडरर्स में बनाएंगे 'वंडरफुल' रिकॉर्ड? केवल 7 रन हैं दूर

IND vs SA: विराट कोहली वांडरर्स में बनाएंगे 'वंडरफुल' रिकॉर्ड? केवल 7 रन हैं दूर

जोहानिसबर्ग में विराट कोहली अपने करियर का 99वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे. (AFP)

जोहानिसबर्ग में विराट कोहली अपने करियर का 99वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे. (AFP)

विराट कोहली के लिए साल 2021 कुछ खास नहीं रहा और उनके बल्ले से कोई शतक भी नहीं बना. हालांकि करीब 2 साल से वह कोई अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगा पाए हैं. उनके फैंस उम्मीद जता रहे हैं कि साल 2022 से विराट कुछ कमाल दिखाएं. विराट साल का पहला टेेस्ट मैच जोहानिसबर्ग में द वांडरर्स स्टेडियम में खेलेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दुनिया के धुरंधर बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) अब 3 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (IND vs SA 2nd Test) में भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे. टीम इंडिया 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. उसने सेंचुरियन में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट मैच 113 रन से जीता था. विराट की नजरें भी वांडरर्स स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट में एक बड़े रिकॉर्ड पर होंगी.

    विराट कोहली जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में बतौर विदेशी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं. कोहली ने इस मैदान पर 2 टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 310 रन बनाए हैं. इस मैदान पर बतौर विदेशी टेस्ट में सबसे ज्यादा रन न्यूजीलैंड के जॉन रीड (John Reid) के नाम हैं. रीड 316 रन के साथ पहले नंबर पर हैं. ऐसे में विराट को रीड को पीछे छोड़ने के लिए केवल 7 रनों की जरूरत है. इस मैदान पर टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज जैक कैलिस (1148) ने बनाए हैं.

    इसे भी देखें , जोहानिसबर्ग में इतिहास रचने उतरेगी विराट एंड कंपनी, जानें कब और कहां देखें मैच

    33 वर्षीय विराट कोहली के पास मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को पीछे छोड़ने का भी मौका होगा. द्रविड़ बतौर भारतीय साउथ अफ्रीका में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. द्रविड़ ने 11 टेस्ट में कुल 624 रन बनाए हैं जबकि कोहली ने 6 टेस्ट मैचों में अभी तक 611 रन बनाए हैं. महान सचिन तेंदुलकर 1161 रनों के साथ टॉप पर हैं.

    भारतीय टीम इस मैदान पर साल 2018 में आखिरी बार टेस्ट खेली थी, जब उसने दक्षिण अफ्रीका को 63 रन से हराया था. उस मैच में विराट कोहली ने पहली पारी में शानदार अर्धशतक जड़ा था. मैन ऑफ द मैच रहे भुवनेश्वर कुमार ने मुकाबले की दोनों पारियों में कुल 4 विकेट लिए और 63 रन भी बनाए थे. पेसर जसप्रीत बुमराह ने कुल 7 विकेट हासिल किए थे.

    Tags: Cricket news, India vs South Africa, Number Game, Virat Kohli, Virat Kohli Record

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर