टीम में नहीं मिली विराट कोहली और धोनी को जगह, चुने गए ये 11 खिलाड़ी!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसका कप्तान केन विलियमसन को चुना गया है, इस टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह मिली है.

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 10:56 PM IST
टीम में नहीं मिली विराट कोहली और धोनी को जगह, चुने गए ये 11 खिलाड़ी!
टीम में नहीं मिली विराट कोहली और धोनी को जगह, चुने गए ये 11 खिलाड़ी!
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 10:56 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 पर मेजबान इंग्लैंड ने कब्जा कर लिया है. रविवार को लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को ज्यादा बाउंड्री मारने के लिहाज से हरा दिया. इंग्लैंड की इस जीत और आईसीसी के नियम पर क्रिकेट दिग्गज और फैंस सवाल उठा रहे हैं, हालांकि अब फैसला हो चुका है और इंग्लैंड अब नया वर्ल्ड चैंपियन है. आईसीसी ने अब वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है, जिसमें विराट कोहली और एम एस धोनी जैसे धुरंधर खिलाड़ी नहीं हैं. हालांकि इस टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों ने जगह बनाई है.

आईसीसी ने चुनी वर्ल्ड कप टीम
आईसीसी की वर्ल्ड कप टीम में इंग्लैंड के जेसन रॉय और टीम इंडिया के रोहित शर्मा को ओपनर चुना गया है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप में जबर्दस्त प्रदर्शन किया. रॉय ने वर्ल्ड कप में खेली 7 पारियों में 63.28 की औसत से 443 रन बनाए. वहीं रोहित शर्मा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. रोहित ने वर्ल्ड कप में 5 शतकों की मदद से 648 रन बनाए. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को भी आईसीसी की वर्ल्ड कप इलेवन में जगह मिली है. उन्हें इस टीम का कप्तान भी चुना गया है. विलियमसन ने वर्ल्ड कप की 9 पारियों में 578 रन बनाए. वर्ल्ड कप में 556 रन बनाने वाले जो रूट भी इस टीम में शामिल हैं.

जेसन रॉय और रोहित शर्मा


स्टोक्स-शाकिब ऑलराउंडर के तौर पर चुने गए
8 मैचों में 606 रन और 11 विकेट झटकने वाले शाकिब अल हसन को भी आईसीसी की वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में 465 रन बनाए और 7 विकेट अपने नाम किए, जिसके बाद उन्हें भी इस टीम में जगह मिली.

मिचेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह

Loading...

आईसीसी टीम के विकेटकीपर-गेंदबाज
विकेटकीपर की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी को आईसीसी ने ये सम्मान दिया है. कैरी ने 10 मैचों में 375 रन बनाने के अलावा 18 कैच और 2 स्टंप भी किए. वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 27 विकेट लेने वाले मिचेल स्टार्क को भी आईसीसी की वर्ल्ड कप इलेवन में जगह मिली है. 20 विकेट झटकने वाले जोफ्रा आर्चर, 21 विकेट लेने वाले लोकी फर्गुसन को भी आईसीसी की वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है. आखिर में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया है. बुमराह ने 9 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए. उनका इकॉनमी रेट महज 4.41 रहा.

आईसीसी वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन- जेसन रॉय, रोहित शर्मा, केन विलियमसन, जो रूट, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, लोकी फर्ग्युसन, जसप्रीत बुमराह.

वर्ल्‍ड कप जीतते ही इंग्‍लैंड के क्रिकेटर ने लिया संन्‍यास

अल्लाह की वजह से जीते वर्ल्डकप: ऑयन मोर्गन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...