रोहित शर्मा-जडेजा को मिली खास Playing 11 में जगह, विराट कोहली कप्तान, बाबर आजम बाहर

विराट कोहली को बड़ा सम्मान, विजडन ऑल फॉर्मेट प्लेइंग इलेवन के बने कप्तान (AFP)

विजडन ने तीनों फॉर्मेट खेलने वाले मौजूदा खिलाड़ियों की बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Wisden current all format XI) जारी की है जिसमें भारत के 4 खिलाड़ी शामिल हैं, विराट कोहली को इस टीम का कप्तान बनाया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मौजूदा दौर में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी खेल रहे हैं जो पलभर में खेल का रुख बदल देते हैं. हर टीम में ऐसे मैच विनर खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच जिताते हैं. लेकिन ऐसे बहुत ही कम खिलाड़ी हैं जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में ये काम कर सकते हैं. आपको बता दें विजडन ने तीनों फॉर्मेट खेलने वाले मौजूदा खिलाड़ियों की एक प्लेइंग इलेवन जारी (Wisden current all format XI) की है जिसमें भारत के 4-4 खिलाड़ियों को जगह मिली है. वहीं पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी उसमें शामिल नहीं है.

    विजडन की ऑल फॉर्मेट प्लेइंग इलेवन में भारत की ओर से रोहित शर्मा, विराट कोहली को शामिल किया गया है. वहीं बतौर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी इस टीम में हैं. जसप्रीत बुमराह को भी विजडन ने ऑल फॉर्मेट प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. विजडन की इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को मौका मिला है. वहीं न्यूजीलैंड के 2 खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट और कप्तान केन विलियमसन इसमें शामिल हैं. इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी इस टीम में शामिल हैं. जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को इसमें जगह मिली है. अफगानिस्तान के राशिद खान भी इस टीम में हैं. वहीं तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस टीम में नहीं हैं.

    विराट कोहली हैं टीम के कप्तान
    बड़ी बात ये है कि विजडन की तीनों फॉर्मेट की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का कप्तान विराट कोहली को चुना गया है. बतौर कप्तान विराट कोहली भले ही अबतक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीते हैं लेकिन उनकी अगुवाई में टीम इंडिया का जीत प्रतिशत कमाल का है. साथ ही वो ऑस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा कर चुके हैं.

    विजडन की सभी फॉर्मेट की बेस्ट प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केन विलियमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, रवींद्र जडेजा, राशिद खान, जोफ्रा आर्चर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.