Home /News /sports /

virat kohli need to work on basics his childhood coach rajkumar sharma wants him to come back to academy

'विराट कोहली एकेडमी लौट आओ'...बचपन के कोच ने बताया- कैसे हासिल कर सकते हैं खोई फॉर्म

विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाए 2 साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है. अब बचपन के कोच ने उनके लिए बड़ी बात कही है. (AP)

विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाए 2 साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है. अब बचपन के कोच ने उनके लिए बड़ी बात कही है. (AP)

विराट कोहली (Virat Kohli) का बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाए 28 महीने हो चुके हैं. हाल ही में उनका टेस्ट औसत भी 50 से कम हो गया. अब बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कोहली को बड़ी सलाह दी है और वो कैसे फॉर्म में लौटेंगे, यह बताया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) कब 71वां इंटरनेशनल शतक लगाएंगे? यह सवाल सिर्फ उनके फैंस के मन में ही नहीं है, बल्कि दिग्गज खिलाड़ी भी इसका इंतजार कर रहे हैं. लेकिन हर मैच के साथ इंतजार और लंबा हो जा रहा है. कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाए अब 28 महीने हो चुके हैं. श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई 2 टेस्ट की सीरीज में भी शतक तो दूर वो अर्धशतक तक नहीं लगा पाए. इस खराब प्रदर्शन के बाद बीते 5 साल में पहली बार उनका टेस्ट औसत 50 से नीचे आ गया. कोहली जिस तरह बड़ी पारी खेलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, वो उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को पसंद नहीं आ रहा. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि कोहली को एकेडमी में वापस लौटना चाहिए और बल्लेबाजी के बेसिक्स पर फिर से काम करना चाहिए.

राजकुमार शर्मा ने खेलनीति नाम के यू-ट्य़ूब चैनल से बातचीत में कहा, “विराट कोहली को बेसिक्स पर वापस लौटना होगा. मैं चाहूंगा कि वो एकेडमी आएं. मैं कल से ही इस बारे में सोच रहा हूं. अब इसे लेकर विराट से बात करूंगा. कोहली को एकेडमी में जो आत्मविश्वास मिलता है, वो इस वक्त उनके लिए बेहद जरूरी है.”

कोहली खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर रहे: राजकुमार शर्मा
विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच ने आगे कहा, “वो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. लेकिन वो जरूरत से ज्यादा सतर्कता बरत रहे हैं. उन्हें खुलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए जैसे कि वो करियर की शुरुआत से करते आए हैं. उन्होंने कहा कि बेंगलुरू जैसी विकेट पर आपको थोड़ा जोखिम उठाना होता है, जैसे श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने लिया था.”

आर अश्विन ने शेयर किया कपिल देव का बधाई पत्र, जानें रिकॉर्ड तोड़ने पर पूर्व दिग्गज ने क्या कहा

PCB चीफ रमीज राजा पर आकाश चोपड़ा का पलटवार, कहा-PSL में 16 करोड़ का खिलाड़ी खरीदने की औकात नहीं

कोहली स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष कर रहे
बचपन के कोच राजकुमार शर्मा की कोहली को एकेडमी बुलाने की सलाह में दम नजर आ रहा है. श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज की 3 पारियों में कोहली ने 27 के औसत से 81 रन बनाए. कोहली सीरीज में तीनों मौकों पर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ शॉट खेलते हुए आउट हुए. कई दिग्गजों का मानना है कि वो कोहली गेंद की लाइन में आकर नहीं खेल रहे हैं. उन्हें कहीं न कहीं LBW होने का डर सता रहा है. कोहली ने पिछला टेस्ट शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. तब से वो 30 बार आउट हुए हैं. इसमें से 11 बार उन्हें स्पिन गेंदबाजों ने अपना शिकार बनाया है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वो तीनों मौकों पर स्पिन गेंदबाज का ही शिकार हुए. ऐसे में उन्हें जल्द ही अपनी कमजोरी को दूर करना होगा.

Tags: Cricket news, India Vs Sri lanka, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर