Home /News /sports /

दुबई के मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगा विराट कोहली का नया स्‍टैच्‍यू, देखें Photos

दुबई के मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगा विराट कोहली का नया स्‍टैच्‍यू, देखें Photos

दुबई के मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली की नई मोम की प्रतिमा का अनावरण हुआ. (AFP)

दुबई के मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली की नई मोम की प्रतिमा का अनावरण हुआ. (AFP)

T20 World Cup: विराट कोहली (Virat Kohli) का वैक्‍स स्‍टैच्‍यू इससे पहले दिल्‍ली और लंदन के मैडम तुसाद म्‍यूजियम (Madame Tussauds) में लग चुका है.

     नई दिल्‍ली. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) की मोम की एक नई प्रतिमा का अनावरण दुबई के मैडम तुसाद म्‍यूजियम में हुआ. इस नई प्रतिमा में कोहली को भारतीय टीम की नेवी ब्‍लू जर्सी में दिखाया गया है. वैक्‍स म्‍यूजियम में कोहली की यह पहली प्रतिमा नहीं है. 2018 में दिल्‍ली म्‍यूजियम में मैडम तुसाद ने कोहली की पहली मोम की प्रतिमा का अनावरण किया था. वहीं दूसरी प्रतिमा 2019 वर्ल्‍ड कप के दौरान इंग्‍लैंड के लगी थी.
    कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में शुमार हैं. उनके रिकॉर्ड उनकी काबिलियत को बयां भी करते हैं. वह तीनों फॉर्मेट में 50 से अधिक की औसत रखने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं. कोहली की इसी काबिलियत के चलते मैडम तुसाद में उनकी कई प्रतिमा है.

    नई प्रतिमा ने वे टीम इंडिया की नेवी ब्‍लू जर्सी में नजर आ रहे हैं, जिसका अनावरण पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज से पहले किया गया था. हालांकि टीम इंडिया टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में जर्सी के थोड़े अलग वर्जन में खेल रही है. फिलहाल कोहली की नजर भारत को दूसरा टी20 वर्ल्‍ड कप दिलाने पर है.

    T20 World Cup: टीम इंडिया अपने सबसे अच्छे ओपनर को नहीं देगी मौका! पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले

    टी20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा भारत के लिए ओपनिंग? विराट कोहली ने दिया जवाब

    वह पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद वह भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ देंगे और ऐसे में उनकी कोशिश खिताब जीतकर कप्‍तानी छोड़ने की है. भारतीय टीम 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. हर कोई इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहा है.

    Tags: Cricket news, T20 World Cup 2020, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर