• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी खतरे में? सुनील गावस्कर ने बहुत बड़ी बात कह दी

विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी खतरे में? सुनील गावस्कर ने बहुत बड़ी बात कह दी

विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी खतरे में? सुनील गावस्कर ने कही बड़ी बात (फोटो-एपी)

विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी खतरे में? सुनील गावस्कर ने कही बड़ी बात (फोटो-एपी)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद टी20 कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया, जिसके बाद पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इशारों ही इशारों में उनकी वनडे कप्तानी पर भी खतरा बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुरुवार को अपने ऐलान से सभी फैंस और क्रिकेट जगत को दंग कर दिया. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के बाद भारतीय टी20 टीम की कमान छोड़ने का ऐलान किया. विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के फैसले की वजह कार्यभार को बताया. विराट कोहली के मुताबिक पिछले 5-6 सालों से वो तीनों फॉर्मेट की कप्तानी कर रहे हैं जिसकी वजह से उनपर काफी ज्यादा कार्यभार हो गया था. हालांकि सुनील गावस्कर को विराट के कप्तानी छोड़ने की वजह कुछ और ही नजर आती है. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि शायद विराट कोहली की टी20 और वनडे कप्तानी से बीसीसीआई और चयनकर्ता संतुष्ट नहीं हैं इसलिए उन्होंने एक फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील गावस्कर ने कहा, ‘मैंने विराट कोहली का खत पढ़ा. विराट कोहली ने रवि शास्त्री, रोहित शर्मा, सौरव गांगुली और सेलेक्टरों से काफी चर्चा के बाद टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. पिछले 6 महीनों से उनकी टी20 और वनडे कप्तानी पर काफी बातचीत हो रही है. शायद विराट कोहली को इस बात का आभास हो गया था कि बीसीसीआई और चयनकर्ता उनकी वनडे और टी20 कप्तानी से खुश नहीं हैं. ये एक वजह हो सकती है कि उन्होंने टी20 कप्तानी छोड़ी.’

    विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी खतरे में?
    सुनील गावस्कर ने इशारों ही इशारों में कहा कि विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी खतरे में है. सुनील गावस्कर बोले, ‘विराट कोहली ने लिखा कि वो वनडे और टेस्ट की कप्तानी जारी रखना चाहते हैं. लेकिन अब उनकी वनडे कप्तानी पर सेलेक्टर फैसला लेंगे. उनकी टेस्ट कप्तानी पर कोई सवाल नहीं है. हमें देखना चाहिए कि वनडे कप्तानी में बदलाव होगा या नहीं.’

    विराट कोहली के अगले वर्ल्ड कप में कप्तान बने रहने की गारंटी खत्म, भारतीय खिलाड़ी भी समर्थन में नहीं!

    विराट कोहली से क्यों निराश सेलेक्टर्स?
    विराट कोहली का बतौर कप्तान रिकॉर्ड बेहद शानदार है. बाइलेट्रल सीरीज हो या जीत प्रतिशत विराट कोहली किसी भी लिस्ट में टॉप पर ही नजर आएंगे लेकिन वो अबतक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाए हैं. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 में वर्ल्ड कप और 2021 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप नहीं जीत पाई. अब टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी अगर विराट कोहली नाकाम रहते हैं तो मुमकिन है कि उनकी वनडे कप्तानी पर भी चर्चाओं का दौर शुरू हो जाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज