Home /News /sports /

Virat Kohli Captaincy: विराट कोहली का प्रेस कॉन्फ्रेंस में छलका दर्द- 'मैं वनडे का कप्तान बने रहना चाहता था लेकिन...'

Virat Kohli Captaincy: विराट कोहली का प्रेस कॉन्फ्रेंस में छलका दर्द- 'मैं वनडे का कप्तान बने रहना चाहता था लेकिन...'

वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद विराट कोहली पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए. (AFP)

वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद विराट कोहली पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए. (AFP)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे की कप्तानी से हटने के बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस दौरान कहा कि जब उन्होंने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ी, तो सबसे पहले BCCI को जानकारी दी लेकिन अब दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा से डेढ़ घंटे पहले ही उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाने की जानकारी दी गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस दौरान कहा कि वह वनडे टीम के कप्तान बने रहना चाहते थे. इतना ही नहीं, विराट ने साफ कर दिया कि वह दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे पर वनडे सीरीज (India tour of South Africa) में चयन के लिए उपलब्ध हैं. वनडे टीम की कप्तानी से हटाने के बाद विराट कोहली पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए आए. उन्होंने इस मामले पर भी प्रतिक्रिया दी.

    विराट कोहली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत की टेस्ट टीम की घोषणा से सिर्फ डेढ़ घंटे पहले उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने की जानकारी दी गई. विराट ने यह भी कहा कि टी20 कप्तानी छोड़ने को लेकर उन्होंने सबसे पहले बीसीसीआई को जानकारी दी थी. हालांकि इस मामले पर बाद में कुछ बात नहीं हुई. विराट के इस बयान से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पर भी सवाल खड़े हो गए. गांगुली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने विराट से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए अनुरोध किया था.

    इसे भी देखें, विराट कोहली या सौरव गांगुली? कौन बोल रहा सच? दोनों कर रहे अलग-अलग दावे, देखें VIDEO

    विराट कोहली ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मैं दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेलने के लिए तैयार हूं. मेरे बारे में जो खबरें फैलाई जा रही हैं, गलत हैं. जब मैंने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का मन बनाया, तो मैंने सबसे पहले बीसीसीआई को बताया. उसमें कुछ गलती नहीं थी, सभी ने इसे सही तरीके से लिया और फैसले का स्वागत किया. साथ ही यह भी कहा कि आप सही दिशा में हो.’

    उन्होंंने आगे कहा, ‘मैंने चयनकर्ताओं को बताया था कि मैं वनडे और टेस्ट में कप्तानी करना चाहूंगा. हालांकि सेलेक्टर्स या बीसीसीआई अधिकारी कोई फैसला लेते हैं, तो मैं उसके लिए तैयार हूं. सलेक्टर्स ने बाद में जो फैसला किया, वह सामने है. मैंने कहा था कि अगर चयनकर्ता और बोर्ड अधिकारी चाहें तो मैं कप्तानी करना चाहूंगा.’

    बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होनी है. पहला टेस्ट सेंचुरियन में 26 दिसंबर से खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा.

    Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Sourav Ganguly, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर