होम /न्यूज /खेल /Virat Kohli ODI Vs Bangladesh : 8 मैच... 3 शतक.. 544 रन, बांग्लादेश में जमकर गरजता है विराट कोहली का बल्ला, इस बार मचा पाएंगे धमाल?

Virat Kohli ODI Vs Bangladesh : 8 मैच... 3 शतक.. 544 रन, बांग्लादेश में जमकर गरजता है विराट कोहली का बल्ला, इस बार मचा पाएंगे धमाल?

विराट कोहली ने बांग्लादेश में वनडे इंटरनेशनल में कुल 3 शतक जमाए हैं. (NEWS-18)

विराट कोहली ने बांग्लादेश में वनडे इंटरनेशनल में कुल 3 शतक जमाए हैं. (NEWS-18)

Virat Kohli ODI Vs Bangladesh: विराट कोहली जुलाई के बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने उतरेंगे. कोहली से बांग्लादेश क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी पारी खेलना चाहेंगे
भारत और बांग्लादेश की टीमें रविवार को होंगी आमने सामने
विराट कोहली नजर 72वें इंटरनेशनल सेंचुरी पर होगी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला बांग्लादेश में जमकर रन उगलता है. कोहली इस समय शानदार फॉर्म में हैं. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh)  के बीच 4 दिसंबर से वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है. विराट इस सीरीज में ब्रेक के बाद तरोताजा होकर लौट रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद उन्हें आराम दिया गया था. भारत ने टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड का दौरा किया था जहां टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) , विराट कोहली और केएल राहुल सहित सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था.

विराट कोहली इस साल जुलाई के बाद वनडे क्रिकेट खेलेंगे. इससे पहले उन्होंने टी20 विश्व कप में हिस्सा लिया था, जहां बेशक टीम इंडिया को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस मेगा टूर्नामेंट में कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. विराट का जादू बांग्लादेश की सरजमीं पर भी सिर चढ़कर बोलता है. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो दाएं हाथ के बैटर विराट ने बांग्लादेश में कुल 8 वनडे खेले हैं. इस दौरान उन्होंने लगभग 91 की औसत से कुल 544 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:Ritika Sajdeh Trolled Rohit Sharma: ‘तीसरी तस्वीर इतनी एक्शन पैक्ड तो नहीं है’.. रोहित शर्मा को पत्नी रितिका सजदेह ने क्यों कहा ऐसा

IND vs BAN ODI Head To Head: भारत बनाम बांग्लादेश … कौन किस पर भारी.. ये आंकड़ें देखकर छूट जाएंगे लिटन दास के पसीने

" isDesktop="true" id="4993093" >

विराट कोहली बांग्लादेश में 3 सेंचुरी जड़ चके हैं
विराट कोहली का बांग्लादेश में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 136 रन है. वह मेजबान टीम के खिलाफ उसके घर में वनडे में 3 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं. बांग्लादेश में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट भारतीयों में सबसे आगे हैं. इस लिस्ट में दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग दूसरे नंबर पर हैं. सहवाग ने 9 वनडे में 1 सेंचुरी और 3 हाफ सेंचुरी के दम पर 474 रन बटोरे हैं. उनका बेस्ट स्कोर 175 रन रहा है.

शिखर और रोहित से बड़ी पारी की उम्मीद
टीम इंडिया के दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 13 मैचों में लगभग 61 की औसत से 421 रन बटोरे हैं. माही ने बांग्लादेश में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. टीम इंडिया के मौजूदा स्क्वॉड में शामिल लेफ्ट हैंड ओपनर शिखर धवन बांग्लादेश में 4 वनडे में 186 रन जड़ चुके हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 6 वनडे में 143 रन निकले हैं. हालांकि इस दौरान दोनों के बल्ले से कोई शतक नहीं निकला है. ऐसे में रोहित और धवन बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

Tags: India vs Bangladesh, Rohit sharma, Shikhar dhawan, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें