Home /News /sports /

एबी डिविलियर्स के संन्यास से टूटा जिगरी दोस्त का दिल, लिखा- हमेशा आपका नंबर-1 फैन रहूंगा

एबी डिविलियर्स के संन्यास से टूटा जिगरी दोस्त का दिल, लिखा- हमेशा आपका नंबर-1 फैन रहूंगा

AB De Villiers Retirement: एबी डिविलियर्स के हर तरह के क्रिकेट से संन्यास के फैसले पर उनके जिगरी दोस्त भी मायूस हैं और उनके लिए दिल छूने वाला मैसेज शेयर किया. (Virat Kohli Instagram)

AB De Villiers Retirement: एबी डिविलियर्स के हर तरह के क्रिकेट से संन्यास के फैसले पर उनके जिगरी दोस्त भी मायूस हैं और उनके लिए दिल छूने वाला मैसेज शेयर किया. (Virat Kohli Instagram)

AB De Villiers Retirement: 37 साल के एबी डिविलियर्स ने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा मैसेज पोस्ट कर हर तरह के क्रिकेट से संन्यास (AB De Villiers Retirement) का ऐलान कर दिया. उनके इस फैसले से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) में उनके साथी खिलाड़ी और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी मायूस हैं. विराट ने अपने जिगरी दोस्त डिविलियर्स के संन्यास पर ट्वीट किया, "मेरे लिए यह दिल तोड़ने वाली खबर है. लेकिन मैं जानता हूं कि आपने हमेशा की तरह अपने और परिवार के लिए सबसे अच्छा निर्णय लिया है. मैं हमेशा आपका नंबर-1 फैन रहूंगा."

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. 37 साल के एबी डिविलियर्स ने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा मैसेज पोस्ट कर हर तरह के क्रिकेट से संन्यास (AB De Villiers Retirement) का ऐलान कर दिया. डिविलियर्स ने जितना अपने खेल से लोगों का दिल जीता, उतना ही अपने दोस्ताना रवैये से लोगों के दिलों में जगह बनाई. उन्होंने विरोधी टीमों के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इसके बावजूद विपक्षी टीमों में भी उनके चाहने वालों की लंबी फेहरिस्त है. ऐसे ही उनके खास दोस्त और फैन हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli). डिविलियर्स और कोहली की दोस्ती जगजाहिर है. दोनों लंबे वक्त से आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के लिए खेल रहे हैं. इसलिए क्रिकेट के ‘मिस्टर 360 डिग्री’ के खेल को अलविदा कहने से कोहली भी आहत नजर आए.

    विराट ने अपने जिगरी दोस्त डिविलियर्स के संन्यास पर ट्वीट किया, “मेरे लिए यह दिल तोड़ने वाली खबर है. लेकिन मैं जानता हूं कि आपने हमेशा की तरह अपने और परिवार के लिए सबसे अच्छा निर्णय लिया है. मैं हमेशा आप से प्यार करता रहूंगा. हमारे समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और सबसे प्रेरणादायक व्यक्ति जिनसे मैं मिला हूं. मेरे भाई आपने जो क्रिकेट और आरसीबी के लिए किया है, उस पर आपको वाकई गर्व होना चाहिए. हमारा रिश्ता खेल से परे है और हमेशा ऐसा ही रहेगा.”

    मैं हमेशा आपका नंबर-1 फैन रहूंगा: कोहली
    कोहली ने आगे लिखा, “आपने (डिविलियर्स) आरसीबी को अपना सबकुछ दिया है. मुझे यह पता है. आप आरसीबी और मेरे लिए क्या मायने रखते हो इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता. चिन्नास्वामी स्टेडियम आपकी हौसला अफजाई करने की कमी महसूस करेगा और मुझे आपके साथ अब नहीं खेल पाने की कमी महसूस होगी. मैं आपसे प्यार करता हूं और हमेशा आपका नंबर-1 फैन रहूंगा. ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम एबी डिविलियर्स.”

    विराट के इस भावुक पोस्ट पर डिविलियर्स ने भी जबाव दिया, उन्होंने लिखा-आपको भी प्यार, मेरे भाई.

    मैंने काफी सोचने के बाद संन्यास लिया: एबी डिविलियर्स
    डिविलियर्स ने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लिया है. इसका मतलब साफ है कि वो अगले साल आईपीएल भी नहीं खेलेंगे. उन्होंने संन्यास के ऐलान के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम और विराट कोहली को भी शुक्रिया कहा. उन्होंने लिखा, ”आरसीबी के लिए खेलते हुए मैंने लंबा समय बिताया है. इस साल मैंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 साल पूरे किए हैं और अब लड़कों को छोड़ना बहुत दुखदाई है. बेशक, इस फैसले पर पहुंचने के लिए बहुत समय लगा, लेकिन काफी सोचने और समझने के बाद मैंने संन्यास लेने और अपने परिवार के साथ वक्त बिताने का फैसला किया है.”

    एबी डिविलियर्स संन्यास के बाद बोले-मैं आधा भारतीय हो गया हूं, इस पर मुझे गर्व है, देखें VIDEO

    एबी डिविलियर्स का संन्यास: हर्षा भोगले ने बताया-लारा का असली उत्तराधिकारी, RCB ने लिखा- एक युग का अंत !

    ‘मेरे दोस्त विराट कोहली का शुक्रिया’
    उन्होंने आगे लिखा, ”मैं इस मौके पर आरसीबी मैनेजमेंट, मेरे दोस्त विराट कोहली, टीम के साथियों, सपोर्ट स्टाफ और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने इतने साल तक मुझमें भरोसा दिखाया और मेरा समर्थन किया. यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है.”

    Tags: AB De Villiers, Cricket news, IPL, Rcb, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर