लाइव टीवी

विलियमसन की बल्लेबाजी देख विराट कोहली ने मान ली थी हार, भारतीय कप्तान ने दिया बड़ा बयान!

भाषा
Updated: January 29, 2020, 7:10 PM IST
विलियमसन की बल्लेबाजी देख विराट कोहली ने मान ली थी हार, भारतीय कप्तान ने दिया बड़ा बयान!
कप्तान विराट कोहली मान चुके थे हार!

टीम इंडिया ने हैमिल्टन टी20 में न्यूजीलैंड को सुपरओवर (India beat New Zealand in Super Over) में मात दी. भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज भी जीती

  • Share this:
हैमिल्टन. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आखिरी दम तक लड़ने वाला खिलाड़ी माना जाता है. विराट कोहली आखिरी गेंद तक हार नहीं मानते हैं लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन टी20 में विराट कोहली ने भी एक समय हार मान ली थी. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में सुपर ओवर में जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की विजयी बढ़त बनाने के बाद कहा कि न्यूजीलैंड की टीम जीत की हकदार थी.

केन विलियमसन ने विराट को हार मानने पर मजबूर कर दिया था!


केन विलियमसन के मुरीद विराट कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच खत्म होने के बाद कहा, 'एक समय हमें लगा कि हम हार गए. मैंने अपने कोच से कहा कि वे जीत के हकदार थे. केन (विलियमसम) 95 रन के स्कोर पर जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे, उसके लिए बुरा लग रहा है. अंतिम गेंद पर हमने चर्चा की और इस निर्णय पर पहुंचे कि हमें स्टंप पर गेंद मारनी होगी क्योंकि अगर हम ऐसा नहीं करते तो वैसे भी एक रन बन जाता.' हालांकि शमी के बेहतरीन ओवर ने मैच को सुपरओवर तक पहुंचा दिया. शमी ने अपने आखिरी ओवर में 8 रन खर्च कर विलियमसन और रॉस टेलर को आउट किया.

रोहित शर्मा ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई टीम इंडिया को जीत


सुपरओवर का रोमांच
सुपरओवर (Super Over) में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और मार्टिन गप्टिल ने बुमराह जैसे गेंदबाज के खिलाफ 17 रन बना डाले. हालांकि रोहित शर्मा की हिटिंग ने न्यूजीलैंड से मैच छीन लिया. भारत को आखिरी दो गेंदों पर 10 रन बनाने थे और रोहित शर्मा ने दोनों गेंदों पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को मैच भी जिता दिया और साथ में पहली बार सीरीज भी जिता दी. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा की तारीफों के पुल बांधे. उन्होंने कहा, 'रोहित ने हमारी पारी और अंतिम दो गेंद पर शानदार बल्लेबाजी की. हमें पता था कि अगर वह एक शाट खेल लेगा तो गेंदबाज तुरंत दबाव में आ जाएगा.'
भारतीय टीम ने जीती न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज


अगले दो मैचों में टीम में बदलाव करेंगे विराट!
टी20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने संकेत दिए कि बाकी बचे दो मैचों में बैंच स्ट्रैंथ को आजमाया जा सकता है. कोहली ने कहा, 'कुछ अन्य खिलाड़ियों को मैच खेलने का मौका देना भी महत्वपूर्ण है. हम देखना चाहते हैं कि इन हालात में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं, खासकर वॉशिंगटन सुंदर या नवदीप सैनी जैसा खिलाड़ी.' बता दें भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा टी20 मैच शुक्रवार को वेलिंगटन में खेला जाएगा.

भारत-पाकिस्तान सीमा पर बंदूक के साथ दिखे एमएस धोनी, तस्वीर वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 7:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर