वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा-हमारे कंट्रोल कुछ नहीं

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में भारत चौथे स्थान पर लुढ़क गया है

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में भारत चौथे स्थान पर लुढ़क गया है

ICC World Test Championship: पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बाद भारत शीर्ष पर चल रहा था, लेकिन अब चौथे स्थान पर खिसक गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2021, 10:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में पहला टेस्ट 227 रन से गंवाने के बाद भारतीय टीम (Ind Vs Eng) के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल की राह मुश्किल हो गई है. चेन्नई टेस्ट जीतकर इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गया. दूसरी ओर भारतीय टीम चौथे नंबर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना चुका है. फाइनल की दूसरी टीम के लिए भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दावेदार हैं. भारत को 18 जून को लॉर्ड्स के मैदान पर होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ कम से कम 2-1 से सीरीज जीतनी होगी. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों में हुए बदलाव पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

भारत के चौथे स्थान पर खिसक जाने के सवाल पर कोहली ने कहा, 'हमारे लिए कुछ भी नहीं बदला है. अगर अचानक आप लॉकडाउन में हैं और नियम बदल जाते हैं तो आपके कंट्रोल में कुछ नहीं होता है. हमारे कंट्रोल में एक ही चीज है और वह हम मैदान पर करते हैं. हम टेबल और बाहर चल रही चीजों को लेकर परेशान नहीं हैं. कुछ चीजों के लिए कोई भी लॉजिक नहीं होता है और आप इसको लेकर घंटों बहस कर सकते हैं, लेकिन जो चीज आपके कंट्रोल में है एक टीम के तौर पर मैदान पर अच्छी क्रिकेट खेलना और हमारा बस यही फोकस है.'

इस साल लार्ड्स में होने वाले फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है. उसका विजयी अंकों का प्रतिशत 70.0 है और उसे अब कोई सीरीज नहीं खेलनी है. चेपॉक में जीत के साथ इंग्लैंड 70.2 प्रतिशत अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है और उसके उन तीन नतीजों में से एक हासिल करने की उम्मीद बढ़ गई है जो उसे फाइनल में जगह दिला देंगे. इंग्लैंड अगर 3-1, 3-0 या 4-0 से जीत दर्ज करता है तो फाइनल में खेलेगा. पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बाद भारत शीर्ष पर चल रहा था लेकिन अब 68.3 अंक के साथ चौथे स्थान पर खिसक गया है. पिछले साल कोरोना महामारी के चलते आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों में बदलाव किया था. आईसीसी ने चैंपियनशिप की रैंकिंग का आधार प्वॉइंट टेबल से हटाकर जीत के प्रतिशत को कर दिया था.



यह भी पढ़ें:
IPL 2021: ड्रीम 11-अनअकैडमी टाइटल प्रायोजक की दौड़ में, चीनी कंपनी वीवो की होगी विदाई

IND VS ENG: दूसरे टेस्ट में भारत को खिलानी चाहिए ये टीम, तभी इंग्लैंड के खिलाफ होगी वापसी!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का समीकरण
टीम इंडिया को फाइनल में जगह बनाने के लिए बाकी बचे तीन मैचों में से कम से कम दो जीतने होंगे क्योंकि 2-1 या 3-1 के नतीजे के साथ ही वह फाइनल में जगह बना सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अगर ड्रॉ रहती है या इंग्लैंड 1-0, 2-1 या 2-0 से जीत दर्ज करता है तो ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज