Home /News /sports /

विराट कोहली ने लगाई फिफ्टी लेकिन नाम हुआ 8 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड

विराट कोहली ने लगाई फिफ्टी लेकिन नाम हुआ 8 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड

विराट कोहली आउट होने के बाद. (AP Photo)

विराट कोहली आउट होने के बाद. (AP Photo)

अफगानिस्‍तान के खिलाफ 67 रन पर आउट होते ही विराट कोहली के नाम 8 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड हो गया.

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में अफगानिस्‍तान के खिलाफ 67 रन बनाकर आउट हो गए. उन्‍हें मोहम्‍मद नबी ने चलता किया. लेकिन इस पारी के दौरान उन्‍होंने कमाल का रिकॉर्ड भी बना दिया. उन्‍होंने इस वर्ल्‍ड कप में लगातार तीन मैचों में अर्धशतक उड़ाए. कप्‍तान विराट ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 82, पाकिस्‍तान के खिलाफ 77 और अफगानिस्‍तान के खिलाफ 67 रन की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के पहले मैच में ही वे बल्ले से नाकाम रहे थे.

    अफगानिस्‍तान के खिलाफ 67 रन पर आउट होते ही कोहली लगातार तीसरे मैच में शतक लगाने का मौका गंवा बैठे. ऐसा लगभग 8 साल बाद हुआ है जब कोहली लगातार तीन अर्धशतक लगाने के बाद भी शतक नहीं लगा पाए. इससे पहले साल 2011-12 में उनके साथ ऐसा हो चुका है. उस समय उन्‍होंने वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ 80, श्रीलंका के खिलाफ 77 और 66 रन की पारी खेली थी.

    अफगानिस्‍तान के खिलाफ विराट कोहली पांचवें ओवर में ही बल्‍लेबाजी को उतर आए थे. सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा केवल एक रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद कोहली ने क्रीज पर आते ही रन बनाना शुरू कर दिया. उन्‍होंने कमजोर गेंदों पर जोरदार प्रहार किए और चौके बटोरे. इस बीच सिंगल-सिंगल लेकर स्‍ट्राइक बदलते रहे. ऐसे में भारतीय टीम की रनरेट बरकरार रही. हालांकि दूसरे छोर पर केएल राहुल 30 रन बनाकर विकेट फेंक गए. वहीं विजय शंकर भी अच्‍छी शुरुआत को बड़े स्‍कोर में नहीं बदल पाए. वे 29 रन बनाकर रहमत शाह की गेंद पर आउट हुए.

    कोहली ने आराम से अपने स्‍कोर को आगे बढ़ाया. उन्‍होंने 48 गेंद में अपना 52वां अर्धशतक पूरा किया. उन्‍होंने अपनी पारी में 5 चौके लगाए. इसके बावजूद उनकी स्‍ट्राइक रेट 100 से ज्‍यादा की रही. वे 67 रन बनाने के बाद मोहम्‍मद नबी की गेंद पर शॉर्ट थर्ड मैन पर रहमत शाह को आसान सा कैच थमा दिया.

    अफगानिस्‍तान ने इस तरह निकाली इंडियन बैटिंग की हवा

    कोहली के 'सिक्स पैक' जैसी धोनी की फिटनेस,जानें किसने कहा ऐसा

    Tags: ICC Cricket World Cup 2019, India National Cricket Team, Indian Cricket Team, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर