Home /News /sports /

विराट कोहली ने 26/11 के आतंकी हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, बोले- यह दिन कभी नहीं भुला सकते

विराट कोहली ने 26/11 के आतंकी हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, बोले- यह दिन कभी नहीं भुला सकते

विराट कोहली ने 26/11 के आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजिल दी (PIC: AP)

विराट कोहली ने 26/11 के आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजिल दी (PIC: AP)

भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे और टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शुक्रवार (26 नवंबर) को 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी. 26 नवंबर, 2011 को मुंबई को झकझोर देने वाले भयानक हमलों को लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादियों ने अंजाम दिया था, जो पाकिस्तान से समुद्री मार्ग से शहर में दाखिल हुए थे. शुक्रवार को भयानक हमलों के 13 साल पूरे हो गए, जिसने पूरे भारत में लाखों लोगों के दिलों में एक निशान छोड़ दिया. आतंकवादियों ने मुंबई में प्रमुख स्थलों पर गोलीबारी और हमलों की एक सीरीज को अंजाम दिया था, जिसमें कई निर्दोष मारे गए थे और घायल हो गए थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. मुंबई में हुए नृशंस आतंकी हमले (Mumbai 26/11 terror attack) को 13वां साल हो गया है, जिसमें कई निर्दोष नागरिकों की जान गई थी. मुंबई के ताज होटल समेत कई जगहों पर पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किया गया नरसंहार आज भी कई लोगों के जेहन में ताजा है. 13 साल पहले इस दिन अपनी जान गंवाने वालों को याद करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने सोशल मीडिया ऐप कू के जरिये शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. इस आतंकी हमले में कुछ विदेशी नागरिकों सहित कुल 165 लोग मारे गए थे.

    26/11 के आतंकी हमले के 13 साल होने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ देशभर से शहीदों को श्रद्धांजलि दी जा रही है. आतंकवादियों के लड़ने वाले जवानों और अन्य बहादुर लोगों को याद करते हुए देश के विभिन्न हिस्सों में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. विराट कोहली के साथ-साथ क्रिकेट जगत की कई हस्तियों ने शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि सोशल मीडिया के जरिये दी है.

    बाबर आजम समेत पाकिस्तान टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज, प्रैक्टिस में फहराया था झंडा

    विराट कोहली ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कू ऐप पर लिखा, ”हम यह दिन कभी नहीं भुला सकते और ना कभी उन जानों को भूल सकते है जो इस दिन हमने गंवाई. इस दुखद दिन में जिसने भी अपने मित्रों या प्रियजनों को खोया है उनके लिए मैं प्रार्थनाएं भेज रहा हूं.”

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर लिखा, ”दुखद दिन के 13 साल बाद. वह हमारी धरती के सबसे महान सपूत हैं- शहीद तुकाराम ओंबले. उस दिन उनके द्वारा दिखाया गया साहस, मन की उपस्थिति और निस्वार्थता- कोई शब्द नहीं, कोई पुरस्कार न्याय नहीं कर सकता. दंडवत प्रणाम है ऐसे महान इंसान को.”

    IND vs NZ: 32 साल का खिलाड़ी बना 5 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड का पहला गेंदबाज, 42 साल का रिकॉर्ड टूटा

    बता दें कि इस हमले में कई पुलिस अधिकारियों की भी जान चली गई थी. आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) के तत्कालीन प्रमुख हेमंत करकरे, सेना के मेजर संदीप उन्नीकृष्णन, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय सालस्कर, मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक कामटे और सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) तुकाराम ओंबले इनमें से कुछ थे, जो इस आतंकी हमले में शहीद हुए थे.

    आतंकवादियों ने शहर के कई प्रसिद्ध स्थानों को निशाना बनाया था. उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, ओबेरॉय ट्राइडेंट, ताज महल होटल, लियोपोल्ड कैफे, कामा अस्पताल और नरीमन हाउस यहूदी सामुदायिक केंद्र, जिसे अब नरीमन लाइट हाउस का नाम दिया गया है, इन जगहों पर हमला किया था.

    Tags: 26/11, 26/11 mumbai attack, Mumbai 26/11, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर