कोहली की टीम के इस खिलाड़ी ने चुराई शराब और मोटरसाइकिल! सबसे छिपकर कार में रहने को मजबूर

कोहली की टीम के इस खिलाड़ी ने चुराई शराब और मोटरसाइकिल! सबसे छिपकर कार में रहने को मजबूर
ल्यूक पॉमर्सबैक विराट कोहली का टीम रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर की ओर से खेल चुके हैं. (एपी)

विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम से खेल चुके इस क्रिकेटर ने नए साल पर शॉपिंग सेंटर के बाहर से बाइक पर हाथ साफ किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 7:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेटर्स को अपने खेल से इतनी कमाई तो हो ही जाती है कि खेल छोड़ने के बाद भी वह सम्मानित जिंदगी जी सके. इंटरनेशनल स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व और आईपीएल (IPL) जैसी लीग में  मोटी रकम में बिकने वाले क्रिकेटर के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है कि वो चाेरी जैसी हरकत भी कर सकता है  और वो भी शराब, मोटरसाइकिल जैसे चीजों की चोरी. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ल्यूक पॉमर्सबैक (Luke Pomersbach) पर कुछ ऐसे ही आरोप लगे हैं और मजबूरन एक कार में छिपकर रहना पड़ रहा है.

टी20 क्रिकेट का एक बड़ा नाम ल्यूक आईपीएल में भी खेल चुके हैं. वहीं वह बिश बैग लीग (BBL) जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. मगर 35 साल का यह खिलाड़ी इस समय अपनी जिंदगी के खराब दौर से गुजर रहा है. उस पर मोटरसाइकिल और 10 पैक शराब चुराने का आरोप है. वह अब वह अपनी कार में रह रहा हैं. एक खबर के अनुसार अलग अलग मामलों के चलते ल्यूक को बुधवार को कोर्ट में पेश  होना था, मगर सुबह साढ़े दस बजे तक वह नहीं पहुंचा और फिर उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया.

पहले भी विवादों में आए थे
यह खिलाड़ी पहली  बार विवादों में नहीं आया है. आईपीएल में करीब दो करोड़ रुपये में बिकने वाले ल्यूक ने 2008 से 2013 के बीच चार सीजन खेले हैं. 17 मैचों में उसने 122 की स्ट्राइक रेट से 302 रन बनाए. हालांकि 2012 में ल्यूक के आईपीएल करियर पर खतरा मंडराने लगा था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच खेलने के बाद  दिल्ली पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था. उस पर मैच के बाद अमेरिकी महिला और अपनी मंगेतर पर हमला करने  का आरोप लगा था. इसके बाद दिल्ली कोर्ट में पेश किया गया था, जहां ल्यूक को अंतरिम जमानत मिल गई थी. मगर उसे बाकी बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था.



नए साल पर की थी चोरी


ल्यूक का  करियर शराब और ड्रग्स की भेंट चढ़ गया. जिसके बाद उन्हें अपनी कार में रहना पड़ रहा है. उस पर नए साल पर एक शॉपिंग सेंटर के बाहर से  बाइक चुराने का आरोप है. इसके कुछ सप्ताह बाद इस क्रिकेटर ने शराब की दुकान से शराब भी चुराई .










ब्रैड हॉग की जगह मिला था मौका
2007 में ल्यूक को चोटिल ब्रैड हॉग ( Brad Hodge) की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौका मिला. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बार टी20 मैच में देश का प्रतिनिधित्व किया. इसके बाद उसे आईपीएल में मौका मिला.2012 में वह बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे. उसी सीजन में ल्यूक ने अपनी टीम ब्रिस्बेन हीट को खिताब दिलवाया था. 2014 में ल्यूक ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

वेलिंगटन टेस्ट के लिए ये होगी कोहली की प्लेइंग इलेवन! साहा की जगह पंत खेलेंगे?












 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading