लाइव टीवी

रोहित शर्मा पर विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा-उम्मीद नहीं थी इतना अच्छा प्रदर्शन करेंगे

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 7:04 PM IST
रोहित शर्मा पर विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा-उम्मीद नहीं थी इतना अच्छा प्रदर्शन करेंगे
रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज की चार पारियों में 529 रन बनाए. (फाइल फोटो)

भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि चिंता और संकोच पर काबू पाकर बेहतरीन प्रदर्शन करने का श्रेय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 7:04 PM IST
  • Share this:
रांची. भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज जीत के बाद कहा है कि इस सफलता का श्रेय पहली बार टेस्ट में पारी का आगाज करने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जाता है क्योंकि उन्होंने ‘चिंता और संकोच’ को खुद पर हावी नहीं होने दिया. हालांकि भारतीय कप्तान ने रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा खुलासा भी किया है. विराट कोहली ने माना है कि टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा के प्रदर्शन को लेकर आशंका थी कि वह सीरीज में कैसा प्रदर्शन करेंगे. बता दें कि रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज की चार पारियों में 529 रन बनाकर बतौर टेस्ट ओपर खुद को स्‍थापित करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने सीरीज जीत के बाद कहा, 'रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लंबे समय से वनडे मुकाबलों में सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में वह कैसा प्रदर्शन करेंगे, इस बात को लेकर आशंका थी. बारिश के कारण दो सत्र का खेल प्रभावित हुआ लेकिन रोहित शर्मा ने जिस तेजी से बल्लेबाजी की थी उससे टीम को दक्षिण अफ्रीका को दो बार आउट करने का पूरा समय मिला, जिससे टीम ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की.' विराट ने कहा कि पिछले दो-तीन महीने से टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है. व्यक्तिगत प्रदर्शन का टीम के हित में काम आना संतुष्टि देता है.

india beat south africa, india vs south africa, ind vs sa, 3rd test, ranchi test india clean sweep series, rohit sharma, virat kohli, विराट कोहली, रोहित शर्मा, भारत वस दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट न्यूज, रोहित शर्मा, रांची टेस्ट, विराट कोहली, शाहबाज नदीम
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को रांची टेस्ट में दोहरा शतक लगाने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड मिला है. (AP)


रोहित ने चार पारियों में बनाए 529 रन

भारतीय टीम (Indian Team) के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विशाखापत्तनम टेस्ट की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया. इसके बाद हालांकि वह पुणे टेस्ट में विफल रहे, लेकिन रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए 212 रन ठोक डाले. टीम प्रबंधन का मानना है कि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में रोहित की सफलता मैच का रुख बदलने की ताकत रखती है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तारीफ करते हुए कहा, ‘चिंता और संकोच पर काबू पाकर इस तरह का प्रदर्शन करने का पूरा श्रेय खिलाड़ी को ही जाता है जो सलामी बल्लेबाज के तौर पर पहली सीरीज में ही 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे. यह उनके लिए शानदार रहा.’ भारतीय शीर्ष क्रम ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, जिससे कप्तान संतुष्ट दिखे. विराट ने कहा कि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) टीम में नए होने के बाद भी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अजिंक्य रहाणे ने भी लंबे समय के बाद घरेलू मैदान पर शतकीय पारी खेली.

यह भी पढ़ें-
Loading...

टीम इंडिया ने बदला भारतीय क्रिकेट का 86 साल का इतिहास, यूं लिखी सीरीज जीत की पटकथा
धोनी के संन्यास को लेकर विराट कोहली BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से बात करने को
तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 6:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...