Home /News /sports /

'यह फैसला कर अपने चरित्र'...विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर बहन ने कही बड़ी बात

'यह फैसला कर अपने चरित्र'...विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर बहन ने कही बड़ी बात

विराट कोहली की बहन भावना ने उनके टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले पर दिल को छूने वाली बात लिखी है. (Bhawna kohli dhingra instagram)

विराट कोहली की बहन भावना ने उनके टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले पर दिल को छूने वाली बात लिखी है. (Bhawna kohli dhingra instagram)

Virat Kohli resigns: विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले पर परिवार ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. कोहली के बड़े भाई और बहन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर उनके इस फैसले के लिए बड़ी बात लिखी है. बहन भावना कोहली ढींगरा (Bhawna Kohli Dhingra) ने कोहली की तारीफ करते हुए लिखा, आपने यह फैसला लेते वक्त भी अपने चरित्र की मजबूती दिखाई. वहीं, भाई विकास ने भी विराट को चैम्पियन बताया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली ने एक दिन पहले अचानक टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का फैसला करके सबको चौंका दिया. कोहली 7 साल टेस्ट टीम के कप्तान रहे. उनकी अगुवाई में भारत 5 साल तक टेस्ट की बेस्ट टीम रही. वो भारत के लिए सबसे अधिक 40 टेस्ट जीतने वाले कप्तान भी रहे. उनकी अगुवाई में भारत वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी पहुंचा. रिकॉर्ड से ज्यादा वो जिस शिद्दत से टीम की कप्तानी करते थे, उसकी कमी सबसे ज्यादा खलेगी. कोहली के इस फैसले के बाद पहली बार परिवार ने भी इस पर चुप्पी तोड़ी है. उनके बड़े भाई और बहन ने विराट के लिए दिल छूने वाली बात लिखी है.

बड़ी बहन भावना कोहली ढींगरा ने इंस्टाग्राम पर भाई की एक तस्वीर पोस्ट की और 33 साल के विराट के बचपन से ही इस खेल को लेकर दीवानगी का खुलासा किया. उन्होंने इस साहसिक फैसले के लिए विराट की जमकर तारीफ की. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, “इस खेल के लिए जिस तरह का जुनून, ईमानदारी और समर्पण आपने बचपन से दिखाया है. आप हमेशा इस सफर में मजबूती के साथ खड़े रहे और समय-समय पर अपना लोहा मनवाया. आपने यह फैसला कर अपने चरित्र की ताकत दिखाई. हमेशा एक गौरवान्वित परिवार. इ

सके साथ उन्होंने #champforever #successfulcaptain #dediction #strength #detremination जैसे हैशटैग भी जोड़े.

भाई ने कोहली को चैम्पियन बताया
बहन के अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) के बड़े भाई विकास ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की. इसमें उन्होंने बतौर भारतीय टेस्ट कप्तान 33 साल के विराट कोहली में मौजूद चैम्पियन वाली खूबी का जिक्र किया. उन्होंने लिखा, “अभी और हमेशा के लिए चैम्पियन.”

कोहली ने एक दिन पहले टेस्ट कप्तानी छोड़ी
विराट ने एक दिन पहले शनिवार को अचानक सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने विश्व कप से पहले सितंबर में टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. हालांकि, वो वनडे की कप्तानी करना चाहते थे. लेकिन सेलेक्टर्स ने लिमिडेट ओवर क्रिकेट में एक ही कप्तान रखने का फैसला कर उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले वनडे की कप्तानी से हटा दिया.

विराट कोहली ने ऐलान से 24 घंटे पहले ही टीम को बता दिया था फैसला, खिलाड़ियों से की थी खास गुजारिश

विराट कोहली के कप्‍तानी छोड़ने पर आया सौरव गांगुली का बयान, उनके भविष्‍य पर जानें क्‍या बोले

इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था. क्योंकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और विराट कोहली ने इस मसले पर अलग-अलग दावे किए थे. तमाम विवादों के बीच भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में उतरी और मेजबान टीम ने उसे 2-1 से हरा दिया. इस सीरीज हार के 2 दिन बाद विराट ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी.

Tags: Captain Virat Kohli, Cricket news, Hindi Cricket News, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर