• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 21 साल का हुआ विराट की टीम का सलामी बल्लेबाज, BCCI ने भी वीडियो शेयर कर दी बधाई

21 साल का हुआ विराट की टीम का सलामी बल्लेबाज, BCCI ने भी वीडियो शेयर कर दी बधाई

देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले 6 मैच में 195 रन बनाए थे. (Devdutt Padikkal Twitter)

देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले 6 मैच में 195 रन बनाए थे. (Devdutt Padikkal Twitter)

महेंद्र सिंह धोनी(MS Dhoni) के साथ आज टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का भी जन्मदिन (Devdutt Padikkal Birthday) है. पडिक्कल 7 जुलाई, 2000 को केरल के इडप्पल शहर में पैदा हुए थे. लेकिन वो घरेलू क्रिकेट कर्नाटक और आईपीएल में विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर(RCB) के लिए खेलते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के साथ बुधवार को टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का भी जन्मदिन (Devdutt Padikkal Birthday) है. पडिक्कल 7 जुलाई, 2000 को केरल के इडप्पल शहर में पैदा हुए थे. लेकिन वो घरेलू क्रिकेट कर्नाटक की ओर से खेलते हैं. पडिक्कल फिलहाल टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं.ये उनका सीनियर टीम के साथ पहला दौरा है. यहां दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज का आगाज 13 जुलाई से होना है.

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी ट्विटर पर पडिक्कल को उनके 21वें जन्मदिन पर बधाई दी. बोर्ड ने 30 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पडिक्कल को नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है और वो गेंद को अच्छी तरह से टाइम कर रहे हैं. इस वीडियो के साथ बीसीसीआई ने लिखा कि नेट्स पर गेंद को शानदार ढंग से टाइम करने वाले बर्थडे बॉय के खास 30 सेकेंड. आपको जन्मदिन मुबारक हो devdpd07.



    बता दें कि विराट की अगुवाई वाली टीम के इंग्लैंड दौरे पर होने की वजह से शिखर धवन की कप्तानी में युवा टीम को श्रीलंका भेजा गया है. इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों के साथ देवदत्त पडिक्कल भी शामिल हैं. वो इस दौरे पर वनडे और टी20 डेब्यू कर सकते हैं. 21 साल के पडिक्कल इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने श्रीलंका दौरे पर इंट्रा स्क्वॉड मैच में पृथ्वी शॉ के साथ 60 रन की साझेदारी की थी. ऐसे में वो शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने की रेस में सबसे आगे हैं.

    पडिक्कल ने आईपीएल 2021 में शतक ठोका था
    पडिक्कल पिछले कुछ महीनों से शानदार फॉर्म में हैं. वो आईपीएल में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से ओपनिंग करते हैं. आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले इस बल्लेबाज ने 6 मैच में 195 रन बनाए थे. इसमें उनकी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई में खेली नाबाद 101 रन की पारी भी है. तब उन्होंने सिर्फ 52 गेंद में इतने रन बनाए थे. अपनी इस पारी में पडिक्कल ने 11 चौके और 6 छक्के लगाए थे. ये आईपीएल में उनका पहला शतक था.

    पडिक्कल ने 2020 में ही आईपीएल डेब्यू किया था. तब भी उन्होंने आरसीबी के लिए 15 मैच में 124 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए थे. उन्होंने अब तक आईपीएल के 21 मैच में 668 रन बनाए हैं. एक शतक और पांच अर्धशतक उनके नाम हैं.

    IND vs ENG: टीम इंडिया में ओपनर के नाम पर कन्फ्यूजन से नाराज BCCI, विराट पर भी उठ रहे सवाल!

    IND VS ENG: रोहित शर्मा-मयंक अग्रवाल करेंगे ओपनिंग, पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजने की मांग खारिज!

    पडिक्कल ने विजय हजारे ट्रॉफी में 4 शतक लगाए थे
    आईपीएल 2021 से पहले ही कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए थे. उन्होंने घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में 7 मैच में 737 रन बनाए थे. वो रन बनाने के मामले में मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (827) के बाद दूसरे स्थान पर थे. सातों मैच में पडिक्कल ने पचास या उससे ज्यादा रन बनाए थे. घरेलू क्रिकेट में आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के कारण ही उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए चुना गया है. वो अपने आरसीबी कप्तान विराट की तरह ही श्रीलंका में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज