• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ICC वनडे रैंकिंग: डिविलियर्स को पीछे छोड़ विराट कोहली बने नं-1 बैट्समैन

ICC वनडे रैंकिंग: डिविलियर्स को पीछे छोड़ विराट कोहली बने नं-1 बैट्समैन

चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी आई है.

  • Share this:
    चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी आई है. टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताज़ा वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज़ बन गए हैं. कोहली आजकल कमाल के फॉर्म में हैं और उन्होने जारी चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतकीय पारी भी खेल चुके हैं.

    वॉर्नर को छोड़ा पीछे
    कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं ऑस्ट्रेलियाई तूफानी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर, जबकि साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स तीसरे स्थान पर हैं. ताज़ा वनडे रैंकिंग में टॉप-10 में दो भारतीय बल्लेबाज़ हैं. कोहली के अलावा शिखर धवन 10वें स्थान पर हैं. शिखर ने चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान (68), श्रीलंका (125) और साउथ अफ्रीका (78) के खिलाफ ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी की. जिसकी बदौलत उन्हें 5 स्थान का फायदा हुआ.

    टॉप-10 गेंदबाज़ों में कोई भारतीय नहीं
    वहीं गेंदबाज़ों की रैंकिंग में टॉप-10 में कोई भारतीय बॉलर शामिल नहीं है. आर.अश्विन को 20वां स्थान मिला. ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ जोश हेजलवुड अपने करियर में पहली बार नंबर एक के पायदान पर पहुंचे हैं. दूसरे नम्बर पर इमरान ताहिर हैं जबकि तीसरे पर मिचेल स्टार्क हैं. आईसीसी ने मंगलवार को चैंपयिंस ट्रोफी 2017 के लीग मैच खत्म होने के बाद यह रैंकिंग जारी की है.

    चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत में कोहली टॉप पर काबिज साउथ अफ्रीकी कप्तान एबी डि विलियर्स से 22 और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर से 19 अंक पीछे थे. हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ 81 नॉट आउट और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 76 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद वह उन दोनों से आगे निकल गए हैं. कोहली इस समय वॉर्नर से केवल एक अंक आगे हैं. वॉर्नर जनवरी में सिर्फ चार दिन टॉप पर रहे थे.



    ऐसा है विराट का जलवा
    बता दें कि विराट कोहली 182 वनडे मैचों में 27 बार नाबाद रहते हुए 90.75 की स्ट्राइक के साथ 7912 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 41 अर्धशतक समेत 27 शतक जड़े हैं. वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 57 मैचों की 97 पारियों में कोहली 55.81 की स्ट्राइक के साथ 4497 रन बना चुके हैं. इस दौरान कोहली ने 16 शतक और 14 अर्धशतक जड़े. कोहली ने 48 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 90 के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने 1710 रन बनाए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज