लाइव टीवी

कोहली ने बताई IPL में आरसीबी की नाकामी की वजह, 'डिविलियर्स को ठहराया जिम्‍मेदार'

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 12:03 AM IST
कोहली ने बताई IPL में आरसीबी की नाकामी की वजह, 'डिविलियर्स को ठहराया जिम्‍मेदार'
विराट कोहली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) उन टीमों में से एक है, जो 12 सीजन तक एक बार भी आईपीएल (IPL) का खिताब नहीं जीत पाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2020, 12:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  (Royal Challengers Bangalore) उन टीमों में से एक है, जो 12 सीजन तक एक बार भी आईपीएल (IPL) का खिताब नहीं जीत पाई. जबकि टीम में कोहली, एबी डिविलियर्स और डेल स्‍टेन जैसे दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी हैं. हर साल इस टीम में फैंस स्‍टेडियम में नारे लगाते हुए नजर आते हैं कि इस साल कप जीतेंगे, मगर हर बार उन्‍हें सिर्फ निराशा ही मिलती है. इस साल भी फैंस टीम का उत्‍साह बढ़ाने के लिए तैयार थे, मगर कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया.

बड़े खिलाड़ी होने के बावजूद खिताब न जीत पाने के कारण कप्‍तान कोहली ने कहा कि हर साल सीजन के दौरान आरसीबी पर सबका ध्‍यान रहता है, जिससे अतिरिक्‍त दबाव पड़ता है. केविन पीटरसन (Kevin Pietersen)से इंस्‍टाग्राम पर लाइव चैटिंग सेशन के दौरान कोहली ने आईपीएल और अपनी टीम को लेकर कई खुलासे किए. इसी दौरान उन्‍हें मनीष पांडे का ऐतिहासिक शतक भी याद आ गया, जो उन्‍होंने 2009 आईपीएल में डेब्‍यू के दौरान जड़ा था. पांडे आईपीएल में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं.

आईपीएल जीतने के हकदार
कोहली ने कहा कि जब आपके पास बड़े खिलाड़ी हैं, तो इससे सबका ध्‍यान आपकी तरफ ही रहता है और इसी वजह से अतिरिक्ति दबाव पड़ता है. उन्‍होंने कहा कि हम तीन बार फाइनल में पहुंचे, मगर एक भी बार नहींं जीते पाए. तीन बार सेमीफाइनल में पहुंचे, मगर जब तक खिताब नहीं जीत लेते, इसका कोई मतलब नहीं है. उन्‍होंने कहा कि वास्‍तव में हम आईपीएल जीतने के लायक हैं.



पांडे ने जड़ा ऐतिहासिक शतक


कोहली और पीटरसन 2009 में एक साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल चुके हैं. 2009 में भारत में आम चुनाव के कारण आईपीएल (IPL) का आयोजन साउथ अफ्रीका में हुआ था. उस सीजन के लिए बैंगलोर ने पीटरसन को 9.8 करोड़ रुपये में खरीदा था. इस सीजन के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि 2009- 2010 सीजन कमाल का था. पहले दिन से ही हम शानदार कर रहे थे. उन्‍होंने पीटरसन को बोला कि आप एक बड़े खिलाड़ी के रूप में टीम से जुड़े थे. मुझे जैक कैलिस, मार्क बाउचर, रॉबिन उथप्‍पा के साथ खेलना अच्‍छी तरह से याद हैं. हमारी टीम काफी मजबूत थी. मनीष पांडे ने डेब्‍यू किया था और सेंचुरियन पार्क में शतक जड़ा था.

कोहली का खुलासा, आखिर किस वजह से 2014 में इंग्‍लैंड दौरे पर नहीं बना पाए रन?

अनुष्‍का के साथ लंबा समय बिताने पर बोले कोहली, ऐसा मौका मिलना अच्‍छी बात नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 12:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading