लाइव टीवी

विराट कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का ये धमाकेदार रिकॉर्ड, बढ़ा भारत का दबदबा

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 5:56 PM IST
विराट कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का ये धमाकेदार रिकॉर्ड, बढ़ा भारत का दबदबा
विराट कोहली टेस्‍ट में भारत के सबसे कामयाब कप्‍तान हैं. (AP Photo)

इंदौर टेस्‍ट में जीत के साथ ही भारत का बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट में कभी न हारने का रिकॉर्ड बरकरार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 5:56 PM IST
  • Share this:
इंदौर: भारत (India) ने बांग्‍लादेश (Bangladesh) को इंदौर टेस्‍ट (Indore Test) में एकतरफा अंदाज में 3 दिन के अंदर हरा दिया. पहली पारी में 150 रन पर सिमटने के बाद बांग्‍लादेश की दूसरी पारी 213 रन तक चली. भारत ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 493 रन बनाकर घोषित की थी. भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने बांग्‍लादेशी टीम पूरी तरह से नतमस्‍तक हो गई और टक्‍कर नहीं दे पाई. भारत और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा जो दिन रात्रि मैच होगा.

इंदौर टेस्‍ट में जीत के साथ ही भारत का बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट में कभी न हारने का रिकॉर्ड बरकरार है. यह भारत की बांग्लादेश पर यह दस मैचों में आठवीं जीत है. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारत ने दसवीं बार पारी के अंतर से जीत दर्ज की जो भारतीय रिकॉर्ड है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में भारत ने नौ मैच पारी के अंतर से जीते थे.

india bangladesh test, ind vs ban live score, live cricket score, indore test score, ind vs ban live, mohammed shami wickets, indore test news, इंदौर टेस्‍ट स्‍कोर, इंडिया बांग्‍लादेश लाइव स्‍कोर, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, लाइव इंदौर टेस्‍ट
कप्‍तान विराट कोहली के साथ मोहम्‍मद शमी. (AP Photo)


भारत ने लगातार तीसरा टेस्‍ट पारी से जीता

भारत ने लगातार तीसरा टेस्‍ट मैच पारी से जीता है. बांग्‍लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्‍ट से पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पुणे और रांची में पारी से मात दी थी. इस मामले में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान की बराबरी की है. ऑस्‍ट्रेलिया ने 1930-31 में वेस्‍टइंडीज को लगातार 3 टेस्‍ट में पारी से हराया था. वहीं पाकिस्‍तान ने 2000-01 में बांग्‍लादेश को लगातार 3 टेस्‍ट मैचों में पारी से धूल चटाई थी.

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में अजेय है भारत
वहीं भारत ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. उसने 6 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. भारत अभी तक वेस्‍टइंडीज को 2-0, दक्षिण अफ्रीका को 3-0 और बांग्‍लादेश को 1 टेस्‍ट हरा चुका है. भारत और बांग्‍लादेश के बीच टेस्‍ट श्रृंखला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जा रही है और इस जीत से भारत को 60 अंक मिले जिससे वह कुल 300 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है.
Loading...

मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक, मगर कप्तान कोहली की ये मांग नहीं कर सके पूरी

रोहित और विराट से भी ज्यादा तूफानी बल्‍लेबाज हैं उमेश यादव, ये रहे आंकड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...