कोहली का बड़ा बयान, धोनी के कारण बने कप्‍तान, हमेशा से थी 'चाहत'

कोहली का बड़ा बयान, धोनी के कारण बने कप्‍तान, हमेशा से थी 'चाहत'
गौतम गंभीर ने कहा कि सपाट विकेटों पर मौजूदा गेंदबाजी आक्रमण के बीच तीसरे नंबर पर एमएस धोनी बेहतरीन होते

आर अश्विन (R Ashwin) के साथ इंस्टाग्राम चैट में विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वह हमेशा से जिम्मेदारी लेना चाहते थे

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. भारत के सबसे सफल कप्‍तानों में से एक एमएस धोनी (MS Dhoni) के कप्‍तानी छोड़ने के बाद टीम इंडिया (Team India) को विराट कोहली (Virat Kohli) जैसा आक्रामक कप्‍तान मिला. कोहली की अगुआई में टीम इंडिया रोज नई सफलता की सीढ़ी चढ़ रही है. मगर भारतीय कप्‍तान कोहली ने शनिवार को खुलासा किया कि उनके कप्तान बनने का एक बड़ा कारण यह है कि छह साल साल तक वह महेंद्र सिंह धोनी की देखरेख में खेले.

अपने साथी खिलाड़ी आर अश्विन के साथ इंस्टाग्राम चैट में कोहली ने कहा कि वह हमेशा से जिम्मेदारी लेना चाहते थे और भारतीय टीम का कप्तान बनना उस प्रक्रिया का हिस्सा था. टीम का कप्तान बनने की प्रक्रिया पर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इसका बहुत बड़ा कारण यह है कि लंबे समय तक मैं एमएस धोनी की देखरेख में खेला. ऐसा नहीं है कि उनके जाते ही चयनकर्ताओं ने मुझसे कहा कि चलो अब तुम कप्तान हो.

सपने में भी कप्‍तानी के बारे में नहीं सोचा
उन्होंने कहा कि जो कप्तान है , वह जिम्मेदारी लेता है और कहता है कि यह अगला कप्तान हो सकता है और मैं आपको बताऊंगा कि यह कैसे उस दिशा में बढ़ रहा है. इसके बाद धीरे धीरे जिम्मेदारी लेने की ओर बढ़ा जाता है. कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि उनकी भूमिका बड़ी रही. छह सात साल में विश्वास बना. यह रातों रात नहीं होता. उन्होंने कहा कि मैं हमेशा उनके बगल में खड़ा होता था. वह कहते रहते थे कि ये कर सकते हो, वो कर सकते हो. तुम्हे क्या लगता है. कई चीजों पर बात होती थी. धीरे धीरे उन्हें लगा कि मैं उनके बाद कप्तानी कर सकता हूं. कोहली ने कहा कि मुझे जिम्मेदारी लेना पसंद है. मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं भारत का कप्तान बनूंगा. हमने एक समय पर खेलना शुरू किया. उसके बाद खेलते रहना ही मकसद था.



लॉकडाउन में खुले 6 खिलाड़ियों के राज, कोई करना चाहता था खुदकुशी...



बुकी संजीव चावला के खुलासे से क्रिकेट जगत को झटका, कहा- हर मैच होता है फिक्स
First published: May 30, 2020, 11:01 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading