पाकिस्तान के खिलाफ इस पारी ने बदल दिया विराट कोहली का खेल, कप्तान ने खुद किया खुलासा

पाकिस्तान के खिलाफ इस पारी ने बदल दिया विराट कोहली का खेल, कप्तान ने खुद किया खुलासा
विराट कोहली ने अभी वनडे में 43 शतक लगाये हैं

विराट कोहली (Virat Kohli) अपने 12 साल के करियर में 70 शतक लगा चुके हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को मौजूदा समय में सबसे कामयाब खिलाड़ियों में गिना जाता है. अब तक 70 शतक लगा चुके कोहली के नाम कई बड़े रिकॉर्ड हैं. कोहली ने हाल ही में भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर खुलासा किया कि उनके करियर की वह कौन सी पारी थी जिसने उन्हें पूरी तरह बदल दिया. इस पारी के बाद उनके खेल में काफी बदलाव आया.

पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी 183 रनों की पारी
अश्विन के शो में कोहली ने बताया कि साल 2012 में बांग्लादेश में खेले एशिया कप (Asia Cup) में उन्होंने यह खास पारी पाकिस्तान के खिलाफ खेली. ढाका में खेले गए इस लीग मैच में उन्होंने 183 रनों की पारी खेली थी. पाकिस्तान की टीम ने भारत को 330 रनों का लक्ष्य दिया जिसे भारत ने 47.5 ओवर में ही हासिल कर लिया.

कोहली के अंदर जगा था आत्मविश्वास



कोहली (Virat Kohli) ने इस पारी के बारे में बात करते हुए कहा, 'वह गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा था. पाकिस्तानी की टीम के पास उस समय शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण था जो कि काफी चुनौतीपूर्ण था क्योंकि उनमें विविधताएं थी. उनके पास शाहिद अफरीदी, सईद अजमल, उमर गुल, एजाज चीमा और मोहम्मद हफीज भी थे. भारत की पारी के शुरुआती 20-25 ओवर तक मैच उनके पक्ष में था. मैं पाजी (सचिन तेंदुलकर) के साथ बल्लेबाजी करने से खुश था. वह पारी उनकी वनडे में आखिरी पारी साबित हुई थी. उन्होंने 50 रन बनाए और हमने शतकीय साझेदारी की. यह मेरे लिए यादगार पल है. कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि इस पारी ने उन्हें विश्वास दिलाया कि वह अब किसी भी स्तर के गेंदबाजी आक्रमण के सामने बल्लेबाजी कर सकते हैं.



भारत ने 47.5 ओवर में ही जीत लिया था मैच
उन्होंने कहा, 'यह अपने आप हुआ, क्योंकि मैं लगातार अपने आप को प्रेरित कर रहा था कि मैं इस तरह की स्थिति में खेलूं. मेरे लिए वो पारी गेम-चेंजर साबित हुई.' कोहली ने आगे कहा, 'मुझे याद है कि वह रविवार का दिन था. भारत और पाकिस्तान का मैच पूरा देश देख रहा था और हर कोई ध्यान दे रहा था. मुझे याद है कि यह काफी मुश्किल था. रोहित शर्मा ने अच्छी पारी खेली थी. इसके बाद आखिर में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने तीन ओवर पहले मैच खत्म कर दिया था'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading