लाइव टीवी

विराट कोहली ने किया खुलासा, इंग्लैंड के खिलाफ 235 रन बनाने के बाद खुद को दिया था ये 'अवॉर्ड'

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 12:17 PM IST
विराट कोहली ने किया खुलासा, इंग्लैंड के खिलाफ 235 रन बनाने के बाद खुद को दिया था ये 'अवॉर्ड'
विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर है. (फाइल फोटो)

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को अब 6 दिसंबर से वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज करना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 12:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की फिटनेस के प्रशंसकों की तादाद काफी ज्यादा है. हर कोई जानना चाहता है कि आखिर विराट इतने फिट रहने के लिए क्या करते हैं. कोहली बड़ी सख्ती से अपना डाइट प्लान लागू करते हैं. उन्होंने पिछले कुछ सालों में इसमें किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती है. मगर अब भारतीय कप्तान (Indian Captain) ने साल 2016 में इंग्लैंड के ‌खिलाफ मुंबई में खेले गए टेस्ट के दौरान का दिलचस्प वाकया बयां किया है. विराट कोहली ने बताया है कि कैसे उस मैच में 235 रन बनाने के बाद उन्होंने खुद को एक 'पुरस्कार' दिया था.

चिकन बर्गर और चॉकलेट शेक ऑर्डर किया
विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, 'जब मैं मैच में बड़ी पारियां खेलता हूं तो खुद को पुरस्कार देता हूं. साल 2016 में इंग्लैंड (England) के खिलाफ मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) मैच के दौरान मैंने हल्की डाइट ली, जैसी कि मैं लेता हूं. मैंने कुछ केले खाए और पानी पीया. इसके अलावा दाल-चावल खाए. जब मैं 235 रन बनाने के बाद मैदान से बाहर आया तो तब ट्रेनर शंकर बासु ने कहा कि अब तुम कुछ भी खा सकते हो. तब मैंने एक चिकन बर्गर और चॉकलेट शेक ऑर्डर किया. इसके अलावा फ्राइज मंगाए, दो ब्रेड भी. मैं जानता था कि मेरे शरीर को इसकी जरूरत है. ऐसे में अगर मेरे शरीर को जरूरत है तो ये सही है.'

cricket news, indian cricket team, sports news, virat kohli, indian captain, bcci, team india, क्रिकेट न्यूज, बीसीसीआई, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, विराट कोहली, इंडियन क्रिकेट टीम, भारतीय कप्तान, टीम इंडिया, खेल
भारतीय कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में होती है. (फाइल फोटो)


 

टीम इंडिया ने बनाए थे 631 रन
इंग्लैंड (England) के खिलाफ साल 2016 में खेले गए मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) में विराट कोहली (Virat Kohli) के 235, मुरली विजय के 136 और जयंत यादव के 104 रनों की बदौलत टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड के 400 रन के जवाब में पहली पारी में 631 रन बनाए. इंग्लैंड की दूसरी पारी महज 195 रनों पर सिमट गई और इस तरह भारतीय टीम ने इस मैच में पारी और 36 रन से जीत दर्ज की. टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड की दूसरी पारी में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए.
Loading...

cricket news, indian cricket team, sports news, virat kohli, indian captain, bcci, team india, क्रिकेट न्यूज, बीसीसीआई, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, विराट कोहली, इंडियन क्रिकेट टीम, भारतीय कप्तान, टीम इंडिया, खेल
विराट कोहली सबसे तेज 70 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शतक जड़ने वाले खिलाड़ी हैं. (फाइल फोटो)


अब चुनौती वेस्टइंडीज की
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी फिटनेस को लेकर बेहद संजीदा माने जाते हैं. कोहली अक्सर इंस्टाग्राम पर जिम में एक्सरसाइज का वीडियो शेयर करते रहते हैं. 31 साल के विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया बेहतरीन लय में चल रही है. हाल ही में भारत ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी है. टीम को अब वेस्टइंडीज का सामना करना है. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

डेविड वॉर्नर की पत्नी ने महात्मा गांधी की ये बात कहकर दिया आलोचकों को करारा जवाब

छिनने वाली थी जो रूट की कप्तानी, अब न्यूजीलैंड में दोहरा शतक ठोक बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 12:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...