लाइव टीवी

विराट कोहली का खुलासा, आखिर किस वजह से 2014 में इंग्‍लैंड दौरे पर नहीं बना पाए रन?

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 9:39 PM IST
विराट कोहली का खुलासा, आखिर किस वजह से 2014 में इंग्‍लैंड दौरे पर नहीं बना पाए रन?
विराट कोहली ने वीडियो शेयर करके घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कहा (फाइल फोटो )

विराट कोहली (Virat Kohli) ने केविन पीटरसन के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में अपने करियर के सबसे खराब समय के बारे में खुलासा किया.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने केविन पीटरसन (Kevin Pieterson) के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में अपने करियर के सबसे खराब समय के बारे में खुलासा किया. कोहली ने खुलासा किया कि 2014 इंग्‍लैंड दौरा उनके करियर का सबसे खराब दौरा था. उन्‍होंने बताया कि वह ऐसा दौरा था, जहां वह उठते थे और उन्‍हें मालूम था कि वह फेल होंगे. भारतीय कप्‍तान ने कहा कि बतौर बल्‍लेबाज एक समय होता है, जब आप जानते हैं कि आप असफल होंगे और आप रन नहीं बना पाएंगे.
कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस समय क्रिकेट टूर्नामेंट्स नहीं हो रहे और ऐसे में क्रिकेटर्स अपने फैंस से जुड़े रहने के लिए लाइव आ रहे हैं . इसी कड़ी में गुरुवार को कोहली और पीटरसन (Kevin Pieterson) लाइव आए, जहां कोहली ने अपने करियर और निजी जिंदगी में जुड़े कई मुद्दों पर बात की. इसी दौरान उन्‍होंने अपने करियर के सबसे खराब समय के बारे में भी खुलकर बात की.

खुद से किया वादा
कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि उस समय उन्‍होंने इतना खराब महसूस किया था, ऐसा उन्होंने उस दौरे से पहले कभी भी नहीं किया. उस समय उन्‍होंने खुद से वादा किया वह अपने साथ ऐसा कभी नहीं होने देंगे. इंग्‍लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन के बारे में कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वह इसीलिए हुआ क्‍योंकि वह व्‍यक्तिगत दृष्टिकोण से अच्‍छा करने के बारे में सोच रहे थे. उन्‍होंने सिर्फ इतना ही महसूस किया था कि वह इंग्‍लैंड (England) में हैं और यह एक टेस्‍ट है और यदि वह रन बनाते हैं तो वह टीम में खुद की जगत पक्‍की कर पाएंगे. 2014 में पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 13.40 की औसत से 134 रन बनाए थे. टेस्‍ट सीरीज में वह सिर्फ दो बार 50 या उससे ज्‍यादा रन बना पाए थे.



कोहली (Virat Kohli) ने इस मौके पर अपने बैटिंग पार्टनर और अपने निकनेम पर भी बात की. कोहली ने अपने पसंदीदा बैटिंग पार्टनर के रूप में एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स को चुना. कोहली ने कहा कि उन्‍हें ऐसा बैटिंग पार्टनर पसंद है, जो अच्‍छा दौड़ सके और उनके इशारों को समझ सकें. उन्‍हें भारत की ओर से खेलते हुए धोनी (MS Dhoni) को और बाकियों में डिविलियर्स (AB de Villiers) को अपना पसंदीदा पार्टनर बताया.



दोस्‍त ने किया खुलासा, संन्‍यास का नाम सुनते ही भड़क उठते हैं धोनी

कनिका कपूर के चलते खतरे में पड़ गई थी 15 क्रिकेटरों की जान! अब आई हेल्थ अपडेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 9:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading