होम /न्यूज /खेल /India vs Pakistan: टीम इंडिया ने की शाहीन अफरीदी के ठीक होने की दुआ, कोहली-पंत ने जाना हाल, देखें VIDEO

India vs Pakistan: टीम इंडिया ने की शाहीन अफरीदी के ठीक होने की दुआ, कोहली-पंत ने जाना हाल, देखें VIDEO

India vs Pakistan: शाहिन अफरीदी मिले भारतीय खिलाड़ियों से. (फोटो-@TheRealPCB)

India vs Pakistan: शाहिन अफरीदी मिले भारतीय खिलाड़ियों से. (फोटो-@TheRealPCB)

Asia cup 2022, India vs Pakistan: एशिया कप 2022 में 28 अगस्त (रविवार) को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होना है. द ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबला 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों टीमें दुबई में प्रैक्टिस कर रही हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट संग्राम में जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह अफरीदी का जलवा नहीं देखने को मिलेगा. वर्तमान समय में तीनों फार्मेट में दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में शामिल बुमराह-अफरीदी चोटिल हैं. अफरीदी इस समय पाकिस्तान की टीम के साथ दुबई में है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शाहीन अफरीदी का एक वीडियो शेयर किया जिसमें विराट कोहली, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत और केएल राहुल उनका हाल-चाल जान रहे हैं.

वीडियो में चोटिल शाहीन शाह अफरीदी प्रैक्टिस ग्राउंड के बाहर बैठे हुए नजर आ रहे हैं. इस बीच वह भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को देखकर खड़े होते हैं और उनसे हाल मिलाते हैं. चहल भी उनका हालचाल लेते हुए खुशी-खुशी गले मिलते हैं. इसके बाद विराट कोहली, पंत और राहुल ने भी अफरीदी का हाल जाना.

युजवेंद्र चहल ने जब अफरीदी से पूछा उन्हें चोट कैसे लगी, तो अफरीदी ने बताया कि वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले तक ठीक हो जाएंगे. अफरीदी को पिछले महीने गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय दाहिने घुटने में चोट लगी थी. यह चोट अब तक ठीक नहीं हुई है. मेडिकल टीम ने शाहीन को 4 से 6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है.

मोहम्मद हसनैन ने ली शाहीन शाह अफरीदी की जगह
पाकिस्तान के उभरते तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम में शाहीन शाह अफरीदी की जगह ली है. शाहीन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले अक्टूबर में शाहीन न्यूजीलैंड त्रिकोणीय सीरीज से टीम में वापसी करेंगे.

22 वर्षीय मोहम्मद हसनैन ने पाकिस्तान की तरफ से 18 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लिया है. उनके नाम 17 विकेट दर्ज है. वहीं, शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान के तरफ से अपने छोटे से करियर में 40 मैचों में 47 विकेट लिए हैं. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में अफरीदी की गेंदबाजी की बदौलत ही पाकिस्तान की टीम 10 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही थी. अफरीदी ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का विकेट चटकाया था.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan, Rishabh Pant, Shaheen Afridi, Virat Kohli, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें