न्यूजीलैंड में मौत का मंजर कांप गया वर्ल्ड क्रिकेट, विराट और रोहित ने दिया ये बयान

क्राइस्टचर्च में 2 मस्जिदों पर हुए हमले में 49 लोगों की जान चली गई, हमलावर की पहचान ब्रेंटन टैरेंट के रूप में हुई है

News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 5:31 PM IST
न्यूजीलैंड में मौत का मंजर कांप गया वर्ल्ड क्रिकेट, विराट और रोहित ने दिया ये बयान
न्यूजीलैंड में मौत का मंजर कांप गया वर्ल्ड क्रिकेट, 'दहल' गई टीम इंडिया
News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 5:31 PM IST
न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिदों में हुई अंधाधुंध फायरिंग में 49 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद पूरी दुनिया के साथ-साथ क्रिकेट वर्ल्ड भी कांप गया है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा समेत कई बड़े क्रिकेटर्स ने इस कायराना हमले की निंदा की है.

इस घटना पर विराट कोहली ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए लिखा, 'चौंकाने वाला और दुखद. क्राइस्टचर्च में इस कायरतापूर्ण कार्य से प्रभावित लोगों के लिए मेरा दिल दहल गया है. बांग्लादेश की टीम अपना ख्याल रखे.





रोहित शर्मा ने ट्वीट कर लिखा, 'न्यूज़ीलैंड से दिल दहला देने वाली ख़बरें. मानवता को क्या हो गया है?'
Loading...






साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने भी ट्विटर पर अपना दुख जाहिर किया, 'नहीं...न्यूजीलैंड की घटना को देख बेहद दुख महसूस हो रहा है. क्राइस्टचर्च के लोगों और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.'
आपको बता दें इस हमले में बांग्लादेश की टीम बाल-बाल बच गई. दरअसल जिस मस्जिद पर हमला हुआ, वहां बांग्लादेशी टीम भी जाने वाली थी. गोलीबारी के वक्त बांग्लादेश की क्रिकेट टीम क्राइस्‍टचर्च की अल नूर मस्जिद में मौजूद थी, लेकिन वह सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रही. घटना स्‍थल से सुरक्षित बाहर निकलने के बाद बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों ने अल्‍लाह का शुक्रिया अदा किया है. जबकि इस दौरे का आखिरी और तीसरा टेस्‍ट मैच 16 मार्च से क्राइस्‍टचर्च में खेला जाना था वो अब रद्द कर दिया गया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...