IND vs END: विराट-रोहित ने दिलाई सचिन-सहवाग की याद, इससे अच्छी ओपनिंग जोड़ी नहीं हो सकती: वॉन

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग को लेकर विराट कोहली ने बयान दिया है. (AP)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग को लेकर विराट कोहली ने बयान दिया है. (AP)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच आज (20 मार्च) पांचवां टी20 मैच खेला जा रहा है. इस मैच में रोहित शर्मा के साथ कप्तान विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इसे दुनिया की सबसे बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी करार दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 8:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) टी20 सीरीज में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में गजब के प्रयोग कर रहे हैं. कोहली ने अपने इन प्रयोगों को पांचवें टी20 मैच में भी जारी रखा और रोहित शर्मा के साथ खुद ही ओपनिंग करने उतर आए. कोहली के इस फैसले की माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि इस जोड़ी से बेहतर ओपनिंग जोड़ी पूरी दुनिया में नहीं हो सकती. कोहली और रोहित की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 94 रन की साझेदारी की. विराट कोहली (Virat Kohli) मैच में 80 रन बनाकर नाबाद रहे. रोहित  शर्मा (Rohit Sharma) ने 64 रन की पारी खेली.

विराट कोहली के ओपनिंग करने के फैसले ने उनके आलोचकों को भी मुरीद बना दिया है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पिछले दो महीने में दर्जनों ऐसे ट्वीट किए हैं, जो भारतीय टीम या कप्तान का मजाक उड़ाने वाले थे. लेकिन उन्होंने शनिवार को भारतीय ओपनिंग जोड़ी की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, ‘विराट कोहली और रोहित शर्मा से बेहतर ओपनिंग जोड़ी मौजूदा समय में नहीं हो सकती. यह जोड़ी वैसी ही है, जैसी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की थी. यदि वे इस जोड़ी को आगे भी कायम रखते हैं...’

बता दें कि भारत ने केएल राहुल (KL Rahul) के लगातार चार मैच में नाकाम रहने के बाद उन्हें पांचवें टी20 मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. कप्तान कोहली ने उनकी जगह किसी बल्लेबाज नहीं, बल्कि तेज गेंदबाज टी. नटराजन को मौका दिया. साथ ही, रोहित शर्मा के साथ उतरकर ओपनिंग जोड़ी की चिंता भी दूर कर दी.

यह भी पढ़ें: IND VS ENG: रोहित शर्मा ने 30 गेंदों में जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक, मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंचे
ऐसा भी नहीं है कि विराट कोहली ने पहली बार ओपनिंग की है. इस मैच से पहले उन्होंने टी20  इंटरनेशनल में सात बार ओपनिंग की थी. यह आठवां मौका है, जब वे क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत के लिए ओपनिंग करने उतरे हैं. वे अब बतौर ओपनर भारत के लिए 8 मैच में 38.14 की औसत से 267 रन बना चुके हैं, जिसमें दो फिफ्टी शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज