Karnataka Premier League: विराट कोहली के इस 'दोस्त' ने जड़ दिया उनसे भी तेज शतक

कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) में खेल रहे अनिरुद्ध जोशी (Aniruddha Joshi) को पिछले साल विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(Royal Challengers Bangalore) ने अपने साथ शामिल किया था

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 12:51 PM IST
Karnataka Premier League: विराट कोहली के इस 'दोस्त' ने जड़ दिया उनसे भी तेज शतक
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछले सीजन में अनिरुद्ध जोशी को अपने साथ शामिल किया था
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 12:51 PM IST
विराट कोहली (Virat Kohli) इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने 2013 में  52 गेंदों पर नाबाद शतक जड़ा था. लेकिन अब उनके दोस्त ने उनसे भी तेज शतक जड़ दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) में कोहली के साथी अनिरुद्ध जोशी (Aniruddha Joshi) ने मात्र 49 गेंदों पर शतक जड़ दिया है. जोशी को पिछले साल  ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल किया गया था, लेकिन वह आईपीएल (IPL) में डेब्यू नहीं कर पाए थे.

कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) के मैच में बेल्लारी टस्कर्स (Bellary Tuskers) के खिलाफ मैसूरू वारियर्स की ओर से खेलते हुए जोशी ने ये कमाल किया. उन्होंने 58 गेंदों पर 7 चौके और नौ छक्के लगाकर 125 रन की पारी खेलकर टीम को तीन विकेट से जीत दिला दी.

पहले बल्लेबाजी करते हुए बेल्लारी ने निर्धारित ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 240 रन  बनाए, जवाब में मैसूरू ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. बेल्लारी की ओर से चिदंबरम गौतम ने नाबाद 92 रन बनाए, जबकि कृष्‍णाप्पा गौतम ने पहले बल्ले से 48 रन का योगदान दिया, फिर गेंद से कमाल करते हुए 28 रन देकर चार विकेट लिए.

बिखरती टीम को पहले संभाला, फिर जीत दिलाई

अनिरुद्ध जोशी ने 49 गेंदों पर शतक जड़ा


बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वॉरियर्स की शुरुआत काफी खराब रही और मात्र चार पर ही उसने सिद्धार्थ के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद टीम को दूसरा झटका 26 रन पर कप्तान अमित वर्मा के रूप में लगा और 34 रन पर सलामी बल्लेबाज विनय सागर के रूप में तीसरा झटका लग गया. इसके बाद बिखरी टीम को संभालने अनिरुद्ध जोशी आए और उन्होंने देखते ही देखते खेल का पासा पलट दिया. शोएब के साथ मिलकर टीम को 100 के पार लेकर चले गए.

110 रन पर शोएब के रूप में चौथा झटके लगने के बाद उन्हें सुचिथ का साथ मिला और एक छोर से वह रन बनाने में जुट गए. 169 रन पर सुचिथ के रूप में पांचवां और फिर 199 रन पर छठा झटका लगा. इसके बाद मनीष रेड्डी ने जिम्मेदारी संभालते हुए नाबाद 30 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया.
Loading...

 

'भारतीय टीम को धोनी के बिना खेलने की आदत डालनी होगी'

प्रायर ने लायन पर किया कमेंट, तो शेन वॉर्न ने लगाई फटकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 11:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...