Home /News /sports /

IND vs SA: टीम इंडिया की सक्सेस का 'विराट' मंत्र, कप्तान के एक इशारे पर खिलाड़ियों ने किया यह काम; देखें वीडियो

IND vs SA: टीम इंडिया की सक्सेस का 'विराट' मंत्र, कप्तान के एक इशारे पर खिलाड़ियों ने किया यह काम; देखें वीडियो

IND vs SA: विराट कोहली ने केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन खिलाड़ियों का अनूठे अंदाज में हौसला बढ़ाया. (AP)

IND vs SA: विराट कोहली ने केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन खिलाड़ियों का अनूठे अंदाज में हौसला बढ़ाया. (AP)

IND vs SA 3rd Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे टेस्ट के दूसरे दिन एक मजेदार वाकया देखने को मिला. जैसे-जैसे दक्षिण अफ्रीका के विकेट गिरते गए, टीम इंडिया को जोश बढ़ता गया. गेंदबाज भी अपनी सफलता के बाद पूरे उत्साह में थे. ऐसे में उनका जोश कम ना हो. खुद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बात का ध्यान रखा और हर विकेट या अच्छी गेंद के बाद वो खुद ताली बजाकर उनका हौसला बढ़ा रहे थे और साथी खिलाड़ियों से भी ऐसा ही करने को कहा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जो टीम इस मैच को जीतेगी, सीरीज उसी की होगी. ऐसे में दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरा जोर लगा रही हैं. जहां इस टेस्ट का पहला दिन दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा तो वहीं, दूसरे दिन टीम इंडिया ने शानदार कमबैक किया. भारत ने पहली पारी में 223 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका को 210 रन पर ही समेट दिया और इस तरह छोटी ही सही, लेकिन मेजबान टीम पर 13 रन की मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल कर ली. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दिन के हीरो रहे. उन्होंने 5 विकेट झटके. बुमराह ने पारी में सातवीं बार पांच या उससे अधिक विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की.

केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के दौरान एक मजेदार वाकया देखने को मिला. दक्षिण अफ्रीका के हर विकेट के साथ टीम इंडिया का जोश बढ़ता जा रहा था. गेंदबाज भी अपनी सफलता के बाद पूरे उत्साह में थे. ऐसे में उनका जोश कम ना हो. खुद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बात का ध्यान रखा कि गेंदबाजों की हौसला अफजाई में किसी तरह की कमी ना रहे. इसलिए हर विकेट या अच्छी गेंद के बाद वो खुद ताली बजाकर उनका हौसला बढ़ा रहे थे.

विराट ने अनूठे तरीके से बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

इतना ही नहीं कोहली ने मैदान और डग आउट में बैठे हर खिलाड़ी को तालियां बजाते रहने के लिए भी कहा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें नजर आ रहा है कि डग आउट में मोहम्मद सिराज, ऋद्धिमान साहा और जयंत यादव बैठे हैं और जैसे ही कप्तान का इशारा मिलता है वो भी जोर से तालियां बजाने लगते हैं. वहीं, मैदान पर मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और चेतेश्नर पुजारा भी ऐसा करते नजर आए.

IND vs SA: कोहली-पुजारा पर केपटाउन में ऐतिहासिक जीत दिलाने की जिम्मेदारी, गेंदबाजों ने कर दिया अपना काम

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह का जबरा फैन बना टीम इंडिया की आलोचना करने वाला दिग्गज, बताया- गेंदबाज को सबसे बेस्ट

भारत की बढ़त 70 रन की हुई

जहां तक मैच की बात है तो दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 210 रन पर खत्म हुई. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए. दूसरी पारी में भी भारतीय ओपनर्स ने निराश किया. केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल भी सस्ते आउट हो गए. मयंक ने 7 और राहुल ने 10 रन बनाए. इन दोनों के जल्दी आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के बीच 69 गेंद में 33 रन की पार्टनरशिप हुई. चेतेश्वर पुजारा (9) और कप्तान विराट कोहली (14) नाबाद हैं. भारत की बढ़त 70 रन की हो गई है और 8 विकेट बाकी हैं. तीसरे दिन कोहली और पुजारा पर टीम को मैच जीत लायक स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी होगी.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Jasprit Bumrah, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर