WTC Final: विराट कोहली को हार के बावजूद कोई पछतावा नहीं, बोले-सही टीम उतारी थी

WTC Final: विराट कोहली ने फाइनल हारने के बाद कही बड़ी बात (PC-AP)

भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से 8 विकेट से हार मिली. हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने बताया कि कहां उनकी टीम से चूक हो गई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा. फाइनल में न्यूजीलैंड ने उसे 8 विकेट से हरा दिया. कीवी टीम (India vs New Zealand) को खिताबी मुकाबले में महज 139 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान विलियमसन ने नाबाद 52 और रॉस टेलर ने नाबाद 47 रन बनाए. हालांकि कीवी टीम की जीत के हीरो काइल जेमिसन रहे जिन्होंने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 2 अहम विकेट चटकाए. वहीं टीम इंडिया ने इस मुकाबले में कई गलतियां की जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा. फाइनल गंवाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की गलतियों का जिक्र किया लेकिन उन्होंने ये मानने से इनकार कर दिया कि इस मैच में उनकी प्लेइंग इलेवन गलत थी.

    विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि उन्हें फाइनल से एक दिन पहले अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान करने का कोई पछतावा नहीं है. विराट बोले, 'फाइनल से एक दिन पहले हमने प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया हमें इसका पछतावा नहीं क्योंकि आपको हमेशा अपनी टीम में एक ऑलराउंडर चाहिए होता है. हमने अपने बेस्ट 11 खिलाड़ी ही मैदान में उतारे थे.'



    टीम इंडिया से कहां हुई चूक?
    विराट कोहली ने बताया कि उनकी टीम ने 30 से 40 रन कम बनाए. विराट बोले, 'हम अच्छे लक्ष्य से 30 से 40 रन पीछे रह गए. बुधवार की सुबह न्यूजीलैंड के गेंदबाज अच्छी योजना के साथ आए थे और उन्होंने हमें रन बनाने का मौका ही नहीं दिया. केन विलियमसन की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और महज तीन दिन में मैच का नतीजा आया. हमने पहली पारी में गेंदबाजी के मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन किया.'

    विराट कोहली ने माना कि वो काइल जेमिसन ही थे जिन्होंने इस मैच में बड़ा फर्क पैदा किया. कोहली ने कहा, 'जेमिसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार आगाज किया है. वो अच्छे इलाके में गेंद फेंकते हैं और वो बल्लेबाजी भी अच्छी कर लेते हैं. उनके लिए ये मुकाबला शानदार रहा और वो मैन ऑफ द मैच के हकदार हैं.' विराट कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को टेस्ट क्रिकेट के लिए बेहतरीन टूर्नामेंट बताया. विराट ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट इस खेल की धड़कन है और आईसीसी ने इस टूर्नामेंट को शुरू कर बेहतरीन काम किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.