• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: विराट कोहली का खुलासा, जसप्रीत बुमराह ने लंच के बाद कहा- मुझे गेंद दो और मैच पलट दिया

IND vs ENG: विराट कोहली का खुलासा, जसप्रीत बुमराह ने लंच के बाद कहा- मुझे गेंद दो और मैच पलट दिया

विराट कोहली ने कहा कि उनके कप्‍तान रहते हुए यह भारतीय टीम के शीर्ष 3 गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है. (AP)

विराट कोहली ने कहा कि उनके कप्‍तान रहते हुए यह भारतीय टीम के शीर्ष 3 गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है. (AP)

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ओवल टेस्ट में शानदार जीत दर्ज करने के बाद कहा कि टीम इंडिया इस मैच को बचाने नहीं बल्कि जीत के मकसद से ही उतरे थे. उन्होंने साथ ही टीम की तारीफ की और बताया कि कैसे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने उनसे लंच के बाद गेंद मांगी और फिर मैच का रुख ही बदल गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को सीरीज के चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG 4th Test) में सोमवार को 5वें और अंतिम दिन 157 रन से हरा दिया. कोहली  ने जीत के बाद कहा कि वह ओवल में मैच बचाने नहीं बल्कि जीत के मकसद से ही उतरे थे. उन्होंने साथ ही टीम की तारीफ की और बताया कि कैसे पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने उनसे लंच के बाद गेंद मांगी और फिर मैच का रुख ही बदल गया. इस जीत के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली.

    लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में खेले गए इस मुकाबले में भारत की पहली पारी 191 रन पर ही सिमट गई थी जिसके बाद इंग्लैंड ने 290 रन बनाकर 99 रन की बढ़त हासिल की. भारत ने फिर रोहित शर्मा के शतक समेत अन्य बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर अपनी दूसरी पारी में 466 रन का विशाल स्कोर बनाया. इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य दिया लेकिन अंतिम दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 210 रन पर सिमट गई.

    इसे भी पढ़ें, भारत ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रन से दी मात, सीरीज में बनाई बढ़त

    विराट ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लगता है टीम ने जिस तरह का चरित्र दिखाया, वह काफी अच्छा है. हम इस मैच को बचाने के मकसद से नहीं बल्कि जीतने के लिए ही उतरे थे. टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया, उस पर वास्तव में गर्व है. हालात थोड़े मुश्किल थे और हमें पता था कि जब रवींद्र जडेजा रफ गेंदबाजी कर रहे थे तो उनके पास एक मौका था. आज रिवर्स स्विंग में गेंदबाज अच्छे रहे. हमें विश्वास था कि हम सभी 10 विकेट ले सकते हैं, हमें पूरा विश्वास था. बुमराह ने लंच के बाद कहा कि मुझे गेंद दो. उन्होंने वह स्पैल फेंका और उन दो बड़े विकेटों के साथ खेल को हमारे पक्ष में कर दिया.’

    जसप्रीत बुमराह ने मैच की दूसरी पारी में कुल 2 विकेट झटके. लंच के बाद जसप्रीत बुमराह ने कमाल दिखाया और ऑली पोप (2) को बोल्ड कर दिया. जॉनी बेयरस्टो खाता भी नहीं खोल पाए कि उन्हें भी बुमराह ने पैवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद रवींद्र जडेजा ने मोईन अली (0) को सब्स्टीट्यूट सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करा दिया, जिससे स्कोर 67.2 ओवर तक 6 विकेट पर 147 रन हो गया.

    इसे भी पढ़ें, 36, 78 पर ध्यान मत दीजिए, यह विराट कोहली की टीम इंडिया है; जीतकर ही लेती है दम

    उन्होंने आगे कहा, ‘रोहित की पारी शानदार थी. शार्दुल ने इस खेल में जो किया है, वह सचमुख निराला है. उनके दो अर्धशतकों ने विपक्षी टीम को पीछे छोड़ने में अहम योगदान दिया. मुझे लगता है कि उन्होंने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी की. हम विश्लेषण, आंकड़े और संख्या की ओर कभी नहीं सोचते. हम जानते हैं कि हमें किस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है और हम एक ग्रुप के तौर पर साथ में निर्णय लेते हैं. जीत से सभी खुश हैं. यह हमें अगला टेस्ट जीतने के लिए और अधिक प्रेरणा देता है. हमें खुद पर विश्वास है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज