WTC Final : टीम इंडिया कैसे जीतेगी न्यूजीलैंड से 'फाइनल', विराट कोहली ने बता दिया गेम प्लान

विराट कोहली ने WTC फाइनल से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की और टीम को लेकर कई बातें कहीं. (Video Grab/Instagram)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से एक दिन पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि खिलाड़ी मैदान पर वैसा ही खेलेंगे, जिसके लिए जाने जाते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि यह बहुत बड़ा मुकाबला है जिसे 'लो इंटेंसिटी' के साथ नहीं खेला जा सकता.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेला जाएगा. इस मुकाबले से एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट (Virat Kohli) ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई सवालों के जवाब दिए. इसी बीच उन्होंने टीम के आक्रामक क्रिकेट खेलने को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने साथ ही कहा कि भारतीय टीम इसी तेवर के दम पर फाइनल जीतेगी.

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्प्टन के एजिस बाउल में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को कोई प्रैक्टिस मैच खेलने को तो नहीं मिला लेकिन इसकी कमी खिलाड़ियों ने इंट्रा-स्क्वाड मैच से पूरी की. वहीं, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली. विराट ने फाइनल से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

    विराट ने टीम के गेम प्लान को लेकर कहा, 'हम आक्रामक क्रिकेट के दम पर ही मैच जीतेंगे. किसी टीम में बुरे लोग नहीं हैं. हम इन सब चीजों के बारे में नहीं सोच रहे. हमें ये पता है कि वो (New Zealand) हमारे विरोधी हैं. हम मैदान पर वैसा ही खेलेंगे, जिसके लिए जाने जाते हैं. मैदान के बाहर हम अलग हैं और अंदर कुछ और ही जज्बा होता है. न्यूजीलैंड के पास अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन यह बहुत बड़ा मैच है और इसे लो इंटेंसिटी से नहीं खेला जा सकता.'

    इसे भी पढ़ें, भारत vs न्यूजीलैंड WTC Final, क्यों है 144 साल का सबसे बड़ा मुकाबला? जानें 5 वजह

    उन्होंने मौसम और प्रैक्टिस मैच को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा, 'साउथैम्प्टन में मौसम जल्दी बदलता है. प्रैक्टिस के समय गर्मी थी. अब ठंड हो गई है लेकिन हमारे लिए मौसम के हिसाब से कुछ नहीं बदला है. हम सबसे मजबूत टीम उतारेंगे. हमारा ध्यान मौसम पर नहीं है. हम बस अपने बेसिक्स पर ध्यान दे रहे हैं. मौसम की वजह से हम टीम नहीं बदलेंगे.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.