IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं मिलने पर विराट कोहली ने उठाए सवाल

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 4 अगस्त से शुरू होगी. (PIC:AFP)

India vs England Test Series: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. टेस्ट सीरीज से पहले भारत को अभ्यास मैच (India Warm up Games) का मौका नहीं मिल रहा है जिस पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सवाल उठाया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि उनकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) अगस्त में होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलना चाहती थी. विराट ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनका अनुरोध क्यों खारिज कर दिया गया. न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final 2021) हारने वाली भारतीय टीम को एक भी अभ्यास मैच नहीं मिला जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी. भारतीय टीम को अब तीन सप्ताह का ब्रेक मिला है. टीम 14 जुलाई को फिर नॉटिंघम में एकत्र होगी और चार अगस्त से टेस्ट सीरीज खेली जायेगी.

    यह पूछने पर कि क्या सीरीज से पहले प्रथम श्रेणी मैच बेहतर होता, कप्तान कोहली ने कहा कि यह कार्यक्रम बनाने वाले पर निर्भर करता है. उन्होंने मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यह हम पर निर्भर नहीं है. हम अभ्यास मैच चाहते थे लेकिन हमें मिला नहीं. मुझे नहीं पता कि उसका क्या कारण है.’’ भारतीय कप्तान ने कहा कि तीन सप्ताह का समय सीरीज की तैयारी के लिये अच्छा है. उन्होंने कहा कि हमारे पास काफी समय है.

    दरअसल बीसीसीआई ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से दो आधिकारिक प्रथम श्रेणी मैच रद्द करने को कहा था जो भारतीय टीम को जुलाई में खेलने थे. बोर्ड के एक सूत्र ने बताया, ‘‘भारत ए टीम का भी दौरा उसी समय होना है. भारत और भारत ए के बीच दो आधिकारिक प्रथम श्रेणी मैच होने थे लेकिन ईसीबी से बातचीत के बाद वे मैच रद्द कर दिये गए.’’ इंग्लैंड क्रिकेट का घरेलू सत्र शुरू होने के कारण काउंटी टीम के खिलाफ मैच भी संभव नहीं है.

    यह भी पढ़ें:

    PSL Final 2021: मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी को हराकर पहली बार जीता पीएसएल का खिताब

    ENG vs SL 2nd T20: इंग्लैंड दूसरे टी20 में श्रीलंका के खिलाफ मुश्किल से जीता, मलान फिर हुए फ्लॉप

    इस बीच खबर यह भी है कि बीसीसीसीआई इंग्लैंड बोर्ड से दो अभ्यास मैच कराने के लिए अनुरोध करने जा रहा है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई सचिव जय शाह इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए दो अभ्यास मैच आयोजित करने का अनुरोध करेंगे. शाह ने गुरुवार को भारतीय टीम प्रबंधन से इस बारे में बात की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.