अपना शहर चुनें

States

INDVSAUS: विराट कोहली बोले-रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं आए, मुझे जानकारी नहीं

IND VS AUS: रोहित शर्मा की चोट पर विराट कोहली ने कही बड़ी बात (PHOTO-BCCI/ROHIT SHARMA SOCIAL MEDIA)
IND VS AUS: रोहित शर्मा की चोट पर विराट कोहली ने कही बड़ी बात (PHOTO-BCCI/ROHIT SHARMA SOCIAL MEDIA)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया, अब विराट कोहली ने कहा है कि उन्हें आईपीएल में खेलते देख लगा था कि वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 7:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के मुद्दे पर बेहद चौंकाने वाली बात कही है. विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वो नहीं जानते कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्यों नहीं आए. विराट कोहली ने कहा कि उन्हें तो ये लगा था कि ऑस्ट्रेलिया दौरे की फ्लाइट में रोहित शर्मा भी उनके साथ होंगे. बता दें आईपीएल 2020 खत्म होने के बाद रोहित शर्मा मुंबई लौट आए थे और टीम इंडिया ने वहीं से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उड़ान भरी थी. बीसीसीआई ने बताया था कि रोहित शर्मा फिट नहीं हैं और उन्हें इसीलिए वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है. हालांकि अब विराट कोहली ने रोहित शर्मा के मुद्दे पर बड़ी बात कह दी है.

विराट कोहली का रोहित शर्मा पर बड़ा बयान
विराट कोहली ने सिडनी वनडे से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा से जुड़े सवाल पर कहा, 'रोहित शर्मा को चयन समिति की बैठक से पहले बताया गया था कि उन्हें बड़ी चोट लग सकती है और इसलिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना जा रहा है. लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा आईपीएल में खेलते दिखाई दिये, ऐसे में मुझे लगा कि अब वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हमारे साथ ही चलेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. रोहित शर्मा के मुद्दे पर हमें कोई जानकारी नहीं दी गई.'

BCCI ने रोहित शर्मा की जानकारी विराट कोहली से क्यों छिपाई?
कोहली ने कहा, 'चयन समिति की बैठक से पहले हमें ईमेल मिला था कि वह उपलब्ध नहीं है. इसमें कहा गया कि उसे आईपीएल के दौरान चोट लगी. इसमें कहा गया कि उसे चोट से संबंधित जानकारियां दी गई है और वह समझ गया है और वह अनुपलब्ध रहेगा. ' पैर की मांसपेशियों में चोट से उबर रहे रोहित बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और उन्हें अब भी पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने में तीन हफ्ते लगेंगे लेकिन 14 दिन के पृथकवास (बिना ट्रेनिंग के) के कारण वह टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं.



INDvsAUS: रोहित शर्मा के बिना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेगी टीम इंडिया

कोहली ने कहा, 'इसके बाद वह आईपीएल में खेला और हम सभी ने सोचा कि वह आस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट में होगा और हमें कोई सूचना नहीं थी कि वह हमारे साथ यात्रा क्यों नहीं कर रहा. कोई सूचना नहीं थी, स्पष्टता की कमी थी. हम इंतजार कर रहे हैं.' (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज