विराट कोहली का खुलासा, इंग्‍लैंड दौरे पर बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद सचिन तेंदुलकर से मांगी थी मदद

विराट कोहली का खुलासा, इंग्‍लैंड दौरे पर बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद सचिन तेंदुलकर से मांगी थी मदद
इंग्लैंड से लौटते ही विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के साथ सेशन लिए थे (फाइल फोटो)

2014 में विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्‍लैंड दौरे पर 10 पारियों में बुरी तरह से फ्लॉप रहे . इस दौरे को उनके करियर का सबसे खराब दौरा माना जाता है

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) आज दुनिया के सबसे आक्रामक बल्‍लेबाजों में गिने जाते हैं. मगर उनके करियर में भी एक दौर ऐसा आया था, जब वो खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. बात 2014 की करें तो इंग्‍लैंड दौरे को उनके करियर का सबसे बुरा दौरा माना जाता है. आज भी वो दौरा उनके लिए एक बुरा सपना है. उस दौरे पर कोहली 10 पारियों में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे. उन्‍हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था. इस दौरे के बाद उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों में चार शतक जड़कर वापसी की थी. मगर इंग्‍लैंड का दौरा कोहली के करियर का मील का पत्थर साबित हुआ.

इंग्‍लैंड से लौटते ही उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर से बात की और उनकी मदद से ही वह शानदार टेस्‍ट बल्‍लेबाज बन पाए. मयंक अग्रवाल से ‘बीसीसीआई टीवी’ पर बातचीत करते हुए भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड दौरे के बाद अपनी तकनीक में बदलाव का खुलासा किया. ‘ओपन नेट्स विद मयंक’ शो में कोहली ने मयंक से बातचीत में कहा कि काफी लोग अच्छे दौरों को अपने करियर का मील का पत्थर कहते हैं, लेकिन उनके लिए 2014 मील का पत्थर है.





 (भाषा इनपुट के साथ)

सचिन पाजी के साथ लिए कुछ सत्र

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज