विराट ने कही बड़ी बात-टीम के ड्रेसिंग रूम में अब नहीं है किसी को डांटने वाला माहौल

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ड्रेसिंग रूम का माहौल इन दिनों बहुत दोस्ताना है. युवा खिलाड़ी आराम से अपनी बात रख सकते हैं. डांटने वाला माहौल अब तो चेंज रूम में है ही नहीं.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 12:44 PM IST
विराट ने कही बड़ी बात-टीम के ड्रेसिंग रूम में अब नहीं है किसी को डांटने वाला माहौल
विराट कोहली ने कहा कि वे खुद जाकर युवा खिलाड़ियों से बात करते हैं ताकि वे सहज महसूस कर सकें. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 12:44 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया अगले मिशन यानी वेस्टइंडीज दौरे की तैयारियों में जुट गई है. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ काफी युवा खिलाड़ी भी इस दौरे का हिस्सा हैं. इसके अलावा पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी भविष्य के लिए तैयार हो रहे हैं.

इन युवा खिलाड़ियों को लय से भटकने से रोकने के लिए कप्तान विराट कोहली भी मदद कर रहे हैं. इसका खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि वे युवा खिलाड़ियों को सहज महसूस कराने के लिए लगातार उनसे बात करते हैं. विराट कोहली ने कहा कि अगर आप प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं तो फिर कई चीजें आपका ध्यान भटका सकती हैं.

दोस्ताना है ड्रेसिंग रूम का माहौल
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए साक्षात्कार में कहा कि मैंने भी अपने करियर के शुरुआती दिनों में कई गलतियां की थीं. उन्होंने साथ ही कहा कि ड्रेसिंग रूम का माहौल इन दिनों बहुत दोस्ताना है. युवा खिलाड़ी आराम से अपनी बात रख सकते हैं. कोहली के अनुसार, ''डांटने वाला माहौल अब तो चेंज रूम में है ही नहीं. मैं जितना दोस्ताना कुलदीप यादव के साथ हूं, उतना ही एमएस धोनी के साथ भी हूं. ऐसा माहौल है कि कोई भी किसी से कुछ भी कह सकता है. मैं तो उनके पास जाकर कहता हूं कि देख, मैंने ये गलतियां की हैं, तू मत कर."

virat kohli, bcci. cricket, india vs west indies, indian cricket team, विराट कोहली, क्रिकेट, इंडिया वस वेस्टइंडीज, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, bcci
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैं जितना सहज कुलदीप यादव के साथ हूं, उतना ही एमएस धोनी के साथ भी हूं. (फाइल फोटो)


युवाओं का उत्साह बढ़ाता हूं
विराट कोहली ने बताया कि मैं युवा खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाता रहता हूं. उनसे कहता हूं कि तुम्हारा करियर दो-तीन सालों में और ऊंचाई पर जाएगा. मैं युवा खिलाड़ियों को उनका स्पेस देता हूं. मैं उनसे बात करता हूं और बताता हूं कि अभी वे कहां हैं और उन्हें कहां होना चाहिए या वे कहां जा सकते हैं. मैं उन्हें ये भी कहता हूं कि मैं नहीं चाहता कि तुम अपने करियर के दो-तीन साल खराब कर दो. इसलिए अपनी कमियों को जितना जल्दी हो सुधार लेना चाहिए.
Loading...

Video: जब विकेटकीपर ने बल्लेबाज को बीच मैदान पर गिराकर पीटा, बुलानी पड़ी पुलिस

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मतभेद की खबरें गलत? CoA ने दिया ये बयान
First published: July 24, 2019, 12:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...