लाइव टीवी

गुलाबी गेंद के सपने देख रहे अजिंक्य रहाणे की तस्वीर वायरल, विराट-धवन ने किए मजेदार कमेंट

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 3:38 PM IST
गुलाबी गेंद के सपने देख रहे अजिंक्य रहाणे की तस्वीर वायरल, विराट-धवन ने किए मजेदार कमेंट
पिंक टेस्ट में अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन से भी टीमइंडिया को काफी उम्मीदें हैं. (SOCIAL MEDIA)

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में टीम इंडिया (Team India) ने 1—0 की बढ़त बना ली है. टीम ने इंदौर टेस्ट एक पारी और 130 रन से अपने नाम किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 3:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों (Indian Cricket Fans) को इस समय टीम इंडिया (Team India) के इतिहास के पहले डे—नाइट टेस्ट मैच के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच ये मुकाबला शुक्रवार 22 नवंबर से कोलकाता (Kolkata) के ऐतिहासिक ईडन गार्डेंस (Eden Gardens) मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम ही नहीं, ये बांग्लादेश का भी पहला डे—नाइट टेस्ट मैच है. टीम इंडिया ने इंदौर में हुए दो मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में एक पारी और 130 रन से जोरदार जीत दर्ज की थी. इस मैच में जहां मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक लगाया था, वहीं अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 172 गेंदों पर 86 रन की पारी खेली थी. हालांकि वह शतक से महज 14 रन दूर रह गए थे.

गुलाबी गेंद के सपने
कोलकाता (Kolkata) में होने वाले डे—नाइट टेस्ट (Day Night Test) पर न सिर्फ प्रशंसकों की नजर है बल्कि दोनों टीमों के खिलाड़ी भी इस बेहतरीन लम्हे का गवाह बनने के लिए बेताब हैं. ये टेस्ट गुलाबी गेंद (Pink Ball) से खेला जाएगा और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने तो इसके सपने देखने भी शुरू कर दिए हैं. दरअसल, मैच से पहले अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए रहाणे ने इंस्टग्राम पर अपनी एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वो सोते दिख रहे हैं और उनके सामने गुलाबी गेंद नजर आ रही है. मगर बात सिर्फ इतनी सी नहीं है, रहाणे की ये पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. पोस्ट पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मजेदार टिप्पणी भी की है.

cricket news, virat kohli, ajinkya rahane, shikhar dhawan, indian cricket team, kolkata test, india vs bangladesh, pink ball test, day night test, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस बांग्लादेश, कोलकाता टेस्ट, पिंक बॉल टेस्ट, डेनाइट टेस्ट, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, शिखर धवन,
इंदौर टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ने 86 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया था. (FILE PHOTO)


शिखर धवन बोले...सपने में फोटो खिंच गई
अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इस तस्वीर का कैप्शन लिखा कि पिंक टेस्ट के सपने देख रहा हूं.  इस पोस्ट पर जहां कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने लिखा है, 'अच्छी तस्वीर, जिंक्सी.' वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने लिखा, 'सपने में फोटो खिंच गई.' हालांकि शिखर धवन बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series) का हिस्सा नहीं हैं. बता दें कि इंदौर टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ने मयंक अग्रवाल के साथ बेहतरीन साझेदारी की थी. अपनी 86 रन की पारी में उन्होंने नौ चौके भी लगाए थे. डे—नाइट टेस्ट में 31 वर्षीय अजिंक्य रहाणे से टीम इंडिया के मध्यक्रम को स्थायित्व देने की उम्मीद की जा रही है. भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 300 अंक के साथ शीर्ष पर काबिज है. दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है, जिसके खाते में 60 अंक दर्ज है.

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भारत के लिए 62 टेस्ट मैच खेलकर 43.67 के औसत से 4061 रन बनाए हैं. इस प्रारूप में उनके नाम 11 शतक और 21 अर्धशतक हैं. भारतीय टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा, विकेटकीपर बल्लेबाज साहा, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी घरेलू क्रिकेट में गुलाबी गेंद से खेल चुके हैं.
Loading...

भारतीय टीम को झटका, वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया से बाहर रह सकता है ये तूफानी खिलाड़ी

बुमराह—हार्दिक को लेकर जहीर का बड़ा खुलासा, कहा-इसलिए मुंबई इंडियंस लिया बोल्ट को

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 3:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...