लाइव टीवी

राजकोट वनडे से बाहर हुए ऋषभ पंत, टीम इंडिया में हो सकते हैं ये 3 बड़े बदलाव

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 8:37 PM IST
राजकोट वनडे से बाहर हुए ऋषभ पंत, टीम इंडिया में हो सकते हैं ये 3 बड़े बदलाव
ऋषभ पंत का राजकोट में खेलना मुश्किल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, 2nd ODI) के बीच दूसरा वनडे मैच राजकोट में शुक्रवार को खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 8:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से 10 विकेट की करारी हार के बाद अब टीम इंडिया के पास राजकोट (Rajkot ODI) में पलटवार का मौका है. शुक्रवार को होने वाले इस मैच में टीम इंडिया को हर हाल में जीत हासिल करनी होगी, क्योंकि एक हार और मिली तो सीरीज हाथ से चली जाएगी. अब सवाल ये है कि ऑस्ट्रेलिया से जीत मिलेगी कैसे? आखिर ऐसी क्या कमजोरियां हैं जिनपर विराट कोहली को काम करना होगा? राजकोट में भारत को ऐसे क्या बदलाव करने होंगे कि वो मुंबई की हार का बदला ले सके? आइए आपको बताते हैं.

Rishabh Pant Health Update, cricket news, rishabh pant, kl rahul, india vs australia, ऋषभ पंत, केएल राहुल, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया
ऋषभ पंत ने पहले वनडे में 32 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली थी. (फाइल फोटो)


पंत की जगह एक भरोसेमंद बल्लेबाज जरूरी
मुंबई वनडे में सिर पर चोट लगने के बाद अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant Injury) दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं. ऋषभ पंत को पैट कमिंस की बाउंसर सिर पर लग गई थी, जिसके बाद उन्हें चक्कर आ गए थे. वो मुंबई में विकेटकीपिंग करने भी नहीं उतरे. जिसके बाद केएल राहुल ने विकेट के पीछे मोर्चा संभाला. राजकोट वनडे से पंत के बाहर होने के बाद अब सवाल ये है कि उनकी जगह किसे मौका मिलेगा? ऋषभ पंत की जगह केदार जाधव को नंबर 6 पर बल्लेबाजी का मौका मिलेगा. इस बल्लेबाज का इस पोजिशन पर 50 से ज्यादा का औसत है. उनके अलावा मनीष पांडे को भी मौका दिया जा सकता है.

cricket news, yuzvendra chehal, kapil sharma show, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, कपिल शर्मा शो, युजवेंद्र चहल, इंडियन क्रिकेट टीम
युजवेंद्र चहल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड


चहल को मौका देना जरूरी
राजकोट में अगर जीत हासिल करनी है तो विराट कोहली (Virat Kohli) को युजवेंद्र चहल को भी प्लेइंग इलेवन में मौका देना होगा. मुंबई वनडे के दौरान कुलदीप यादव ने एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर को परेशान किया था. ऐसे में अगर चहल टीम में आते हैं तो वो भी जरूर ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर सकते हैं. 50 मैचों में 85 वनडे विकेट झटकने वाले युजवेंद्र चहल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है. इस लेग स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 मैचों में 15 विकेट झटके हैं. कंगारुओं के खिलाफ उन्होंने एक मैच में 42 रन देकर 6 विकेट भी झटके हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भारतीय तेज गेंदबाज ज्यादा परेशान नहीं कर सकते, खासकर शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी में थोड़ा कमजोर दिख रहे हैं. ऐसे में चहल को उनकी जगह मौका दिया जा सकता है.
virat kohli pune t20, virat kohli world record, virat kohli 250 t20i fours, kohli fastest captain to 11000 runs, india sri lanka t20, विराट कोहली वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, विराट कोहली पुणे टी20, विराट कोहली 11000 रन, कोहली 250 टी20 चौके
विराट कोहली नंबर 4 पर उतरे, नहीं चला बल्ला (AP Photo)


नंबर 3 पर उतरें विराट कोहली
विराट कोहली मुंबई वनडे में नंबर 4 पर उतरे और वो 16 रन बनाकर आउट हो गए. सवाल उठे कि विराट कोहली ने आखिर ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ये प्रयोग क्यों किया. बता दें विराट कोहली का नंबर 4 पर पिछली 7 पारियों में बेहद खराब प्रदर्शन रहा है. उन्होंने नंबर 4 पर पिछली 7 पारियों में महज 62 रन बनाए हैं. ऐसे में ये माना जा सकता है कि राजकोट में विराट कोहली नंबर 3 पर आएंगे और केएल राहुल को नंबर 4 पर मौका देंगे.

एबी डिविलियर्स की संन्यास से वापसी पर साउथ अफ्रीकी क्रिकेट में भूचाल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर