Home /News /sports /

विराट कोहली के रेस्टोरेंट में LGBTQ ग्रुप के लोगों की नो एंट्री? लगे बड़े आरोप

विराट कोहली के रेस्टोरेंट में LGBTQ ग्रुप के लोगों की नो एंट्री? लगे बड़े आरोप

विराट कोहली के रेस्टोरेंट पर आरोप लगे हैं कि यहां LGBTQ+ समुदाय के लोगों की एंट्री नहीं है. (AFP)

विराट कोहली के रेस्टोरेंट पर आरोप लगे हैं कि यहां LGBTQ+ समुदाय के लोगों की एंट्री नहीं है. (AFP)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, One8 commune नाम का रेस्टोरेंट चलाते हैं. दिल्ली, कोलकाता और पुणे में इसकी ब्रांच हैं. विराट कोहली के रेस्टोरेंट पर आरोप लगे हैं कि यहां LGBTQ+ समुदाय के लोगों की एंट्री नहीं है.

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के रेस्टोरेंट One8 commune विवादों में घिर गया है. कोहली के रेस्टोरेंट पर आरोप लगे हैं कि यहां LGBTQ+ समुदाय के लोगों से भेदभाव होता है और उन्हें एंट्री की इजाजत नहीं है. विराट के इस रेस्टोरेंट की ब्रांच पुणे, दिल्ली औऱ कोलकाता में हैं. LGBTQIA+ समुदाय के अधिकारों की रक्षा करने वाले एक समूह ने इंस्टाग्राम पर एक के बाद एक कई पोस्ट कर भेदभाव के आरोप लगाए हैं. यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

    ग्रुप ‘Yes, We Exist’ के हवाले से जो पोस्ट वायरल हो रहा है. उसमें लिखा है, “LGBTQ+ मेहमानों को विराट कोहली के रेस्टोरेंट में नो एंट्री…विराट पुणे, दिल्ली और कोलकाता में वन8 कम्यून नाम से रेस्टोरेंट चलाते हैं. उनकी ज़ोमेटो लिस्टिंग कहती है कि स्टैग के लिए रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं है. हमने 2 हफ्ते पहले उनको मैसेज किया था. उनका कोई जवाब नहीं मिला. हमने उनके रेस्टोरेंट के पुणे ब्रांच से संपर्क किया, उन्होंने हमें फ़ोन पर बताया कि रेस्टोरेंट में प्रवेश केवल सिसजेंडर विषमलैंगिक जोड़ों या सिसजेंडर महिलाओं के समूहों के लिए है. समलैंगिक जोड़े या समलैंगिक पुरुषों के समूहों को एंट्री नहीं है. ट्रांस महिलाओं को उनके कपड़ों के अनुसार एंट्री दी जाती है.”

    ट्रांस महिलाओं को उनके कपड़ों को देखकर एंट्री दी जाती है. इस मसले पर जब हमने रेस्टोरेंट की दिल्ली ब्रांच से जवाब मांगा तो उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी. कोलकाता ब्रांच ने हमें बताया कि यहां सबकी एंट्री है. हालांकि, जोमैटो पर जो उनका बुकिंग पेज है, वो कुछ और कहानी बयां कर रहा है. भारत में ऐसे फ़ैंसी रेस्टोरेंट, बार और क्लब में LGBTQ समुदाय के साथ अक्सर भेदभाव होता है. और विराट कोहली भी यही काम कर रहे हैं. इसके अलावा, इस ग्रुप ने यह भी कहा कि उसने जोमैटो को ईमेल कर पूछा है कि क्या उन्होंने विराट कोहली को “संवेदनशील करने का प्रयास” किया है.

    LGBTQ+ समुदाय के अधिकारों की वकालत करने वाले ग्रुप के आरोपों के बाद विराट कोहली की सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है और ट्विटर यूजर्स ने इस मसले पर जोमैटो से भी ध्यान देने का अनुरोध किया है. हालांकि, ‘Yes, We Exist’द्वारा लगाए गए आरोपों के जवाब में, वन8 कम्यून ने एक बयान जारी कर कहा, “रेस्तरां चेन सभी लोगों का उनके लिंग और वरीयताओं के बावजूद स्वागत करने में विश्वास करता है. जैसा कि हमारे नाम से पता चलता है, हम अपनी स्थापना के बाद से हमेशा सभी समुदायों की सेवा में समावेशी रहे हैं.”

    Tags: Cricket news, Indian Cricket Team, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर