लाइव टीवी

विराट कोहली ने लोगों से कहा- मत चिल्लाओ RCB-RCB, फिर कर दिए ऐसे इशारे

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 10:25 PM IST
विराट कोहली ने लोगों से कहा- मत चिल्लाओ RCB-RCB, फिर कर दिए ऐसे इशारे
विराट कोहली ने बेंगलुरु में जीता दिल

बेंगलुरु वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) को 7 विकेट से हराया, रोहित शर्मा ने शतक जमाया और विराट कोहली ने 89 रन बनाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 10:25 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से मात देकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की. टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे रोहित शर्मा, जिन्होंने 119 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी 89 रनों की दमदार पारी खेल भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की. विराट कोहली ने बेंगलुरु में अपनी बल्लेबाजी से तो दिल जीता ही लेकिन इसके साथ उन्होंने मैदान पर कुछ ऐसा किया कि लोग उन्हें सलाम कर रहे हैं.

विराट कोहली की हुई तारीफ


विराट कोहली ने RCB-RCB के नारे बंद कराए
दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) ने 36वां ओवर फेंक रहे पैट कमिंस की आखिरी गेंद पर शानदार चौका लगाया, जिसके बाद चिन्नास्वामी स्टेडियम में वहां की आईपीएल टीम RCB-RCB के नारे लगे. विराट कोहली ने ये सुना तो उन्होंने दर्शकों की ओर इशारा किया और उन्हें इंडिया-इंडिया चिल्लाने के लिए कहा. विराट कोहली ने अपनी जर्सी पर लिखे इंडिया की ओर इशारा करते हुए कहा कि इस वक्त वो देश के लिए खेल रहे हैं, इसलिए इंडिया-इंडिया के नारे लगें. ये घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. विराट कोहली को लोग सलाम करने लगे.

विराट कोहली ने किया जर्सी की ओर इशारा


विराट कोहली ने जबर्दस्त पारी खेल बनाए कई रिकॉर्ड
विराट कोहली (Virat Kohli) ने बेंगलुरु में 89 रनों की पारी खेली, वो शतक से चूके लेकिन उन्होंने इस दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. विराट कोहली ने इस दौरान वनडे में 100वीं बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया. विराट ने सबसे तेजी से ये आंकड़ा छू लिया है. विराट कोहली ने बतौर कप्तान महज 82 पारियों में 5000 वनडे रन भी पूरे किए, उन्होंने धोनी की 127 पारियों का रिकॉर्ड तोड़ा है.विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसके साथ-साथ एमएस धोनी का भारतीय कप्‍तान के रूप में सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. कोहली ने बतौर कप्तान 199 पारियों में 66.71 की औसत से 11208 इंटरनेशनल रन बना दिए हैं और धोनी ने कप्‍तान के रूप में 330 पारियों में 46.89 की औसत से 11207 रन बनाए थे.

सुरेश रैना का कश्‍मीरी पंडितों को लेकर बड़ा बयान, कहा- वापस जाना चाहता हूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 10:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर