विराट कोहली ने किया टीम इंडिया का 'बंटाधार', न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज के बयान से सामने आया 'सच'

विराट कोहली ने किया टीम इंडिया का 'बंटाधार', न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज के बयान से सामने आया 'सच'
विराट कोहली का बयान पड़ा टीम इंडिया पर भारी?

India vs New Zealand: क्राइस्टचर्च टेस्ट में भारतीय पारी 242 रनों पर सिमटी, विराट कोहली (Virat Kohli) की रणनीति पड़ी टीम इंडिया पर भारी?

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 7:06 PM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. पहला टेस्ट गंवाने के बाद जब भारतीय टीम हैग्ले ओवल में बल्लेबाजी करने उतरी तो सभी को उम्मीद थी कि वो अपनी गलतियों से सबक लेकर मैदान पर उतरेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. टीम इंडिया के बल्लेबाज एक बार फिर पहले ही दिन सरेंडर कर गए. टीम इंडिया ने क्राइस्टचर्च टेस्ट की पहली पारी में 242 रन बनाए, उसके तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए लेकिन सभी आउट होने की जल्दी में दिखे. पृथ्वी शॉ हों, हनुमा विहारी हों या चेतेश्वर पुजारा ये तीनों बल्लेबाज टिकने के बावजूद खराब गेंद पर आउट हुए और इसकी वजह कहीं ना कहीं विराट कोहली (Virat Kohli) का दबाव रहा.

विराट कोहली बना रहे हैं बल्लेबाजों पर दबाव
वेलिंगटन टेस्ट गंवाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा था कि भारतीय टीम के बल्लेबाज काफी ज्यादा रक्षात्मक क्रिकेट खेल रहे हैं. पुजारा की धीमी पारी पर विराट कोहली ने इशारों ही इशारों में सवाल उठाए थे. कप्तान के इस बयान के बाद क्राइस्टचर्च में टीम इंडिया के बल्लेबाज काफी ज्यादा स्ट्रोक खेलते दिखे, लेकिन इसकी वजह से उन्हें पैवेलियन भी लौटना पड़ा. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज कायल जेमीसन (Kyle Jamieson) ने पहले दिन के खेल के बाद ये बात कही.

ज्यादा शॉट खेलने की वजह से ऑल आउट हुई टीम इंडिया!
काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) ने कहा कि क्राइस्टचर्च टेस्ट के शुरूआती दिन भारतीय बल्लेबाजों के शॉट खेलने से उनका उद्देश्य पूरा हो गया. जेमीसन ने पहले दिन के खेल के बाद कहा, ' भारतीय बल्लेबाजों ने वेलिंगटन में जितने शॉट खेले थे, उससे ज्यादा इस बार इस पारी में खेले. मुझे लगता है कि पिच ने भी शायद ऐसा करने में उनकी मदद की, लेकिन मुझे लगता है कि इसी की वजह से हमें भी उन्हें आउट करने में मदद मिली.' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि आप जहां गेंद पहुंचाने की कोशिश कर रहे हो, अगर वह सही जगह गयी तो अच्छा है लेकिन अगर वह थोड़ी कम रह गयी तो बल्लेबाज के लिये मुश्किल हो सकती है. शॉर्ट बॉल के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज थोड़े असमंजस की स्थिति में दिखाई दिये.'



जेमीसन ने कहा, 'जब हमने ओवरपिच गेंदबाजी की तो उन्होंने इसे दूर तक खेला और जब हम वाइड से चूके तो उन्होंने इसे भी दूर तक खेला इसलिये बात सिर्फ क्रीज पर बने रहने की थी और मुझे लगता है जहां तक एकजुट प्रयास की बात है तो हम इसमें सफल रहे और हमारे लिये दिन अच्छा रहा.'

जेमीसन की शानदार गेंदबाजी
छह फुट आठ इंच लंबे जेमीसन (Kyle Jamieson) ने क्राइस्टचर्च टेस्ट में 45 रन देकर 5 विकेट लिये. जेमीसन ने पहली बार टेस्ट की पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया. चाय के बाद जेमीसन की घातक गेंदबाजी की बदौलत कीवी टीम ने भारतीय पारी को 242 पर समेटा. जेमीसन ने पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत जैसे बड़े विकेट लिये.

'मुश्किल' में फंसे विराट कोहली, न्यूजीलैंड के लोगों को कर दिया ऐसा इशारा,अब...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज