लाइव टीवी

लॉकडाउन के बाद विराट-अनुष्का ने फैंस से की अपील, 'एक साथ आकर कोरोना वायरस को दें मात'

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 5:46 PM IST
लॉकडाउन के बाद विराट-अनुष्का ने फैंस से की अपील, 'एक साथ आकर कोरोना वायरस को दें मात'
अनुष्का शर्मा और विराट कोहली इन दिनों मुंबई में रहते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार रात को भारत (India) लॉकडाउन का ऐलान किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 5:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) ने मंगलवार रात को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के बाद भारत लॉकडाउन का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि देश कोरोना से लड़ रहा है लेकिन अगर इसे जड़ से मिटाना है और नुकसान नहीं होने देना तो हमें 21 दिनों तक अपने घरों में बंद रहना है और घर की दहलीज को लक्ष्मण रेखा मान उसे पार नहीं करना. मोदी (Narendra Modi) की अपील को सभी का समर्थन मिला और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और और उनकी पत्नी एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने फैंस से कहा कि वह इस लॉकडाउन का पालन करें.

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने की अपील
अनुष्का और विराट ने वीडियो शेयर किया औऱ कहा, 'कोरोना वायरस से जीतने में समय लगेगा हौंसला लगेगा. उससे भी जरूरी है आपका संयम औऱ जिम्मेदारी अगले 21 दिनों के लिए. अहम चीजें करें जो कोरोना वायरस से आपको बचा सकती हैं. वायरस से खुद को अपने परिवार को बचाने के लिए घर पर रहे औऱ कर्फ्यू का उल्लंघन न करे. बाहर निकलकर मोर्चा बनाकर जंग नहीं जीत सकते. अफवाह या अंधविश्वास से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग नहीं जीती जा सकती. आपकी एक लापरवाही एक पूरे देश को भारी पड़ सकती है. 21 दिन तक इंडिया को घर पर रहना है और देश को सुरक्षित रखना है. एकता दिखाइए, जीवन औऱ देश बचाएं.'

विराट कोहली पहले भी कर चुके हैं ट्वीट



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत लॉकडाउन के ऐलान के बाद विराट ने ट्वीट किया, ‘जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि देश 21 दिन तक लॉकडाउन में रहेगा. मेरी भी आपसे अपील है कि कृप्या आप घर पर ही रहें. लोगों के संपर्क में न आएं, यही कोरोनावायरस से बचने का एकमात्र उपाय है.’



हरभजन सिंह ने भी कहा कि हमारी जिंदगी के लिए ये बेहद जरूरी फैसला था. एक नागिरक के तौर पर, हमारे बेटे, बेटियां, माता, पिता, पति, पत्नी, भाई और बहन सभी लोगों को ये जिम्मेदारी निभानी होगी.


स्पिनर आर अश्विन ने भी पीएम मोदी के इस कदम की सराहना की और कहा कि , 3 हफ्ते हैं बस, आपको घर पर ही रहना है. एक जिम्मेदार नागिरक की तरह रहकर इस फैसले को मानें नहीं तो आप 20 साल पीछे चले जाएंगे.

धोनी की कप्तानी में खेला था ये खिलाड़ी, टीम से बाहर होने के बाद अब कही ऐसी बात

वीरेंद्र सहवाग ने दिया कोरोना वायरस से बचने का मंत्र, कहा-ट्रक का पालन कीजिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 11:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर