कोहली के लिए लकी बनी 'बेल्स', स्टंप पर लगी गेंद फिर भी नहीं हुए आउट

विराट कोहली ने गयाना में खेले गए आखिरी वनडे मैच में 59 रनों की पारी खेली

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:54 PM IST
कोहली के लिए लकी बनी 'बेल्स', स्टंप पर लगी गेंद फिर भी नहीं हुए आउट
विराट कोहली ने बनाए थे 59 रन
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:54 PM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में कप्तान विराट कोहली ने अपनी अहम अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम को जीत दिला दी. कोहली 18वां ओवर लेकर आए ओशाने थॉमस की गेंद पर इवन लुइस को कैच थमा बैठे और पवेलियन लौट गए. हालांकि इसी ओवर की पहली गेंद पर कोहली के भाग्य ने उनका साथ दिया और उन्हें जीवनदान मिला.

ओशाने थॉमस की उस गेंद में ज्यादा पेस नहीं था कोहली ने गेंद को डिफेंड करने की कोशिश की लेकिन गेंद स्टंप पर जाकर लगी लेकिन बेल्स नहीं गिरी. कोहली यह देखकर काफी खुश नजर आए लेकिन यह खुशी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और इसी ओवर की तीसरी गेंद पर वह आउट हो गए.

इस सीरीज से पहले आईपीएल और वर्ल्ड कप के दौरान भी कई मौकों पर ऐसा देखने को मिला जहां गेंद स्टंप्स से टकराई लेकिन बेल्स गिरी नहीं और बल्लेबाज नॉटआउट करार दिए गए. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में पांच बार ऐसा हुआ जब स्‍टंप पर गेंद लगी, लेकिन बेल्‍स नहीं गिरी. यहां तक कि दो-तीन बार तो स्‍टंप्‍स में लगी एलईडी लाइट भी नहीं जली. इससे पहले आईपीएल 2019 के दौरान भी ऐसा हो चुका है. इसमें भी कई मौकों पर बेल्‍स नहीं गिरी थी. हालांकि 2015 के वर्ल्‍ड कप में भी ऐसा हुआ था लेकिन उस समय ऐसी घटनाएं इक्‍का-दुक्‍का थी.



भारत ने सीरीज में किया क्लीन स्वीप

भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी की जगह टीम में शामिल हुए ऋषभ पंत ने उन्हीं के अंदाज में छक्का लगाकर भारत को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारत को सात विकेट से जीत दिला दी. इसी के साथ टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप भी कर लिया है. भारत ने पांच गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. वहीं दीपक चाहर मैन ऑफ द मैच रहे.

पहले दीपक चाहर की धारदार गेंदबाजी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को निर्धारित ओवर में 146 रन पर ही रोक दिया. इसके बाद पंत के अलावा कप्तान विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी ने टीम को आसानी से जीत दिलवा दी.
Loading...

एक मैच तक भी कायम नहीं रहा रोहित का रिकॉर्ड, कोहली ने की बराबरी

ऋषभ पंत के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज की टीम, धोनी के अंदाज में छक्का लगाकर जिताया मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...