Home /News /sports /

विराट कोहली ने बनाए 2 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, दुनिया में कोई नहीं कर पाया ऐसा कमाल

विराट कोहली ने बनाए 2 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, दुनिया में कोई नहीं कर पाया ऐसा कमाल

विराट कोहली के खिलाफ आक्रामक रणनीति अपनाएंगे जंपा

विराट कोहली के खिलाफ आक्रामक रणनीति अपनाएंगे जंपा

पुणे टी20 (Pune T20) में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) ने 17 गेंद में 2 चौकों व 1 छक्‍के की मदद से 26 रन बनाए.

    पुणे: भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) ने पुणे में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मुकाबले में इतिहास रच दिया. इस मैच में उन्‍होंने दो वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाए. अपनी पहली गेंद पर एक रन लेते ही उनके नाम कप्‍तान के रूप में 11 हजार रन हो गए. उन्‍होंने सबसे तेज यह कारनामा किया है. वहीं अंतरराष्‍ट्रीय टी20 में 250 चौके लगाने वे पहले बल्‍लेबाज बन गए. इस फॉर्मेट में इतने चौके किसी बल्‍लेबाज ने नहीं लगाए हैं. पुणे टी20 में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने 17 गेंद में 2 चौकों व 1 छक्‍के की मदद से 26 रन बनाए. वे छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरे थे और रन आउट हुए. वे पहली बार इतना नीचे बल्‍लेबाजी के लिए आए थे. उन्‍होंने संजू सैमसन, मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर जैसे युवा बल्‍लेबाजों को प्रमोट किया.

    भारतीयों में धोनी के बाद कोहली दूसरे कप्‍तान
    वे दुनिया के छठे और दूसरे भारतीय कप्तान हैं जिन्‍होंने यह कमाल किया है. इसके साथ ही वह दिग्‍गजों के क्‍लब में शामिल हो गए. बतौर कप्‍तान उन्‍होंने सबसे तेज 11 हजार रन बनाने का कारनामा किया है. भारत की ओर से महेंद्र सिंह धोनी ही इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्‍होंने कप्‍तान के रूप में 11 हजार रन का आंकड़ा पार किया था.

    virat kohli pune t20, virat kohli world record, virat kohli 250 t20i fours, kohli fastest captain to 11000 runs, india sri lanka t20, विराट कोहली वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, विराट कोहली पुणे टी20, विराट कोहली 11000 रन, कोहली 250 टी20 चौके
    विराट कोहली शॉट खेलते हुए. (AP Photo)


    विराट कोहली ने 196 पारियों में कप्‍तान के तौर पर 11 हजार रन पूर किए. उनके बाद ऑस्‍ट्रेलिया के रिकी पोटिंग (252 पारियां), ग्रीम स्मिथ (264), एलन बोर्डर (316) और महेंद्र सिंह धोनी (324) आते हैं.

    अंतरराष्‍ट्रीय टी20 में 250 चौके भी पूरे
    वहीं विराट कोहली ने इस मैच में बल्‍लेबाजी के दौरान अंतरराष्‍ट्रीय टी20 में 250 चौके भी पूरे किए. वे इस कीर्तिमान तक पहुंचने वाले पहले बल्‍लेबाज हैं. उनके बाद रोहित शर्मा का नाम आता है जिन्‍होंने अब तक 234 चौके लगाए हैं. कोहली ने टी20 में 74 छक्‍के भी उड़ाए हैं. वे भारतीय बल्‍लेबाजों में संयुक्‍त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. कोहली और युवराज सिंह के दोनों के अंतरराष्‍ट्रीय टी20 में 74-74 छक्‍के हैं. इस मामले में सबसे आगे रोहित शर्मा हैं जिन्‍होंने अभी तक 120 सिक्‍स उड़ाए हैं.

    संदीप पाटिल बोले- हार्दिक पंड्या बनने की कोशिश न करें युवा क्रिकेटर

    संजू सैमसन ने 4 साल बाद आते ही उड़ाया छक्‍का, कोहली नाचे, फिर हुआ बुरा हालundefined

    Tags: Cricket news, India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Sports news, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर