अपना शहर चुनें

States

अगले साल बिना रुके लगातार 12 महीने क्रिकेट खेलेगी टीम इंडिया, एक पल का भी नहीं मिलेगा आराम!

अगले साल आईपीएल के अलावा एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप भी है (फाइल फोटो)
अगले साल आईपीएल के अलावा एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप भी है (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) को अगले साल द्विपक्षीय सीरीज के अलावा आईपीएल, एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप भी खेलना है. फिलहाल टीम ऑस्‍ट्रेलिया में है और वहां से जनवरी में लौटने के बाद इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 7:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट के लिहाज से 2020 सीजन पूरा बर्बाद हो गया. कई टूर्नामेंट और सीरीज को स्‍थगित कर दिया गया. हालांकि अब क्रिकेट की वापसी तो हो गई है, मगर इसके लिए कई महीनों का इंतजार करना पड़ा. 2020 का सीजन कोरोना से प्रभावित होने के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब आने वाला सीजन बहुत व्‍यस्‍त रहने वाला है . टीम अगले साल पूरे 12 महीने क्रिकेट में बिजी रहेगी. 2021 में टीम इंडिया को एक महीना भी आराम के लिए नहीं मिल पाएगा.

इनसाइड स्‍पोर्ट की खबर के अनुसार अगले साल विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी लगातार 12 महीने क्रिकेट खेलेगी. टीम अगले साल करीब 14 टेस्‍ट , 13 वनडे और करीब 29 टी20 मैच खेलेगी. इसके अलावा आईपीएल, जून में एशिया कप और अक्‍टूबर में आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप भी होना है, जिस वजह से मैचों की संख्‍या बढ़ भी सकती है. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक रूप से शेड्यूल जारी नहीं किया है. टीम इंडिया जनवरी में ऑस्‍ट्रेलिया से लौटने के बाद दो महीने लंबी सीरीज के लिए इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगी.

यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS: वनडे और टी20 की बजाय कोहली सहित टीम इंडिया ने किया टेस्‍ट मैच का अभ्‍यास, देखें Video
काली पूजा करने पर शाकिब उल हसन को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्‍स गिरफ्तार

ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का शेड्यूल
जनवरी से मार्च तक भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 टेस्‍ट, 4 वनडे और 4 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. अप्रैल में आईपीएल, जून में भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज, जून से जुलाई तक एशिया कप, जुलाई में भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच 3 वनडे, जुलाई से सितंबर तक भारत और इंग्‍लैंड के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज, अक्‍टूबर में साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 3 वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज, अक्‍टूबर से नवंबर के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप, नवंबर से दिसंबर तक न्‍यूजीलैंड और भारत के बीच दो टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज और दिसंबर में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज