आखिर क्यों ऑस्‍ट्रेलिया के बड़े दौरे पर मोटेरा होते हुए जाएगी विराट कोहली की टीम?

आखिर क्यों ऑस्‍ट्रेलिया के बड़े दौरे पर मोटेरा होते हुए जाएगी विराट कोहली की टीम?
टीम इंडिया मोटेरा में ट्रेनिंग कर सकती है (फाइल फोटो )

टीम इंडिया (Team India) को इस साल के आखिर में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करना है और हर कोई इस बड़ी सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा है

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनियाभर में उथल पुथल मची हुई है. कभी न भी शांत रहने वाले खेल के मैदान को इस महामारी ने सूना कर दिया है. क्रिकेट भी करीब चार महीने से ठप्‍प पड़ा था, हालांकि इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) टेस्‍ट सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो गई है. अधिकतर क्रिकेट टीमों ने तो मैदान पर अभ्‍यास करना शुरू कर दिया है, मगर भारत के लिए आउटडोर ट्रेनिंग करना अभी संभव होता हुआ नहीं दिख रहा है और इस साल टीम को ऑस्‍ट्रेलिया का बड़ा दौरा भी करना है.

कोरोना वायरस के कारण एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप को स्‍थगित कर दिया गया है और अब भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) सीरीज का हर कोई इंतजार कर रहा है, जो साल के अंत में होना है. इस बड़ी सीरीज के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी मोटेरा होते हुए ऑस्‍ट्रेलिया जाएगी.

मोटेरा में ट्रेनिंग कैंप आयोजित कर सकता है बीसीसीआई
इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार इसकी संभावना अधिक है कि ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होने से पहले बीसीसीआई अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में जैव-सुरक्षित वातावरण में टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप आयोजित करवा सकता है. बीते दिनों शुक्रवार को हुई मीटिंग में कैंप के लिए बेंगलुरु नेशनल क्रिकेट एकेडमी सहित कई जगहों पर चर्चा की गई. जिसके बाद अत्‍याधुनिक प्रशिक्षण सुविधाओं और केंद्र के कारण मोटेरा पर सभी की सहमति बनी.
यह भी पढ़ें: 



अकेले बेन स्टोक्स से हारी वेस्टइंडीज की टीम, इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने बनाए ये रिकॉर्ड

कब भारतीय खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना शुरू करेगी बीसीसीआई?
मीटिंग में हिस्‍सा लेने वाले एपेक्‍स काउंसिल के मेंबर ने एएनआई से बात करते कहा कि हम लोग नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कैंप नहीं लगा सकते, क्‍योंकि बेंगलुरु उन शहरों में से एक है, जहां कोविड के मामले बढ़ रहे हैं. इसीलिए अहमदाबाद एक ऐसी जगह है, जहां हम जैव सुरक्षित वातावरण में ट्रेनिंग कैंप लगा सकते हैं.

ऐतिहासिक है मोटेरा स्‍टेडियम
अगर मोटेरा स्‍टेडियम की बात करे तो कपिल देव ने यहां पर नौ विकेट और सुनिल गावस्‍कर ने टेस्‍ट क्रिकेट में 10 हजार रन को पार करने का कमाल किया था. इस स्‍टेडियम को रिनोवेट किया गया और अब यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्‍टेडियम बन गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading