Home /News /sports /

virat kohli test average went down below 50 in last 5 years india vs sri lanka 2nd bengaluru pink ball test

विराट कोहली के 5 साल की मेहनत पर फिरा पानी, 7 रन नहीं बनाने का हुआ बड़ा नुकसान

 विराट कोहली बेंगलुरू में भी शतक नहीं लगा पाए. उनके 71वें इंटरनेशनल शतक का इंतजार और लंबा हो गया. (AP)

विराट कोहली बेंगलुरू में भी शतक नहीं लगा पाए. उनके 71वें इंटरनेशनल शतक का इंतजार और लंबा हो गया. (AP)

Virat Kohli Test Average: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से बेंगलुरू टेस्ट में फैंस को शतक की उम्मीद थी. शतक तो छोड़िए, वह दोनों पारियों को मिलाकर 50 रन भी पूरे नहीं कर पाए. पहली पारी में कोहली ने 23 और दूसरी में 13 रन बनाए. इसका उन्हें खामियाजा भी उठाना पड़ा. बीते 6 साल में पहली बार उनका टेस्ट औसत 50 से नीचे आ गया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाए 28 महीने हो चुके हैं. इस दौरान वह 73 पारी खेल चुके हैं. कोहली जब श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू में सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए पहुंचे तो उम्मीद थी कि वह अपने दूसरे घर कहे जाने वाले एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शतकों के इस सूखे को खत्म करेंगे. लेकिन वह दोनों ही पारियो में ऐसा नहीं कर सके. कोहली दोनों पारियों में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ एलबीडब्ल्यू आउट हुए. उन्होंने दोनों मौकों पर लगभग एक जैसा शॉट खेलने की कोशिश में अपना विकेट गंवा बैठे.

इससे पहले, विराट कोहली दुनिया के इकलौते बल्लेबाज थे, जिनका क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में औसत 50 से अधिक था. कोहली को 50 का टेस्ट औसत बनाए रखने के लिए बेंगलुरू में कुल 43 रन की जरूरत थी. लेकिन वो दोनों पारियों में मिलाकर 36 रन (23 और 13) ही बना पाए. इसी वजह से उनका टेस्ट औसत 50 से नीचे आ गया. बेंगलुरू टेस्ट के बाद उनका औसत 49.95 हो गया. अगस्त 2017 के बाद पहली बार कोहली का टेस्ट में औसत 50 से नीचे आया है.

IND vs SL: विराट कोहली क्यों नहीं खेल पा रहे बड़ी पारी? पूर्व दिग्गज ने बताई वजह

जसप्रीत बुमराह के ‘पंच’ से निकला श्रीलंका का दम, पहली बार घर में हासिल किया खास मुकाम

इंग्लैंड के खिलाफ 50 का टेस्ट औसत हासिल किया

विराट ने करियर के 52वें टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 50 का औसत हासिल किया था. तब उन्होंने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 235 रन ठोके थे. वहीं, 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में 254 रन की पारी खेलकर कोहली ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी औसत 55.10 हासिल किया था. लेकिन इसके बाद से ही वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम ही रहे. इसी वजह से उनका बल्लेबाजी औसत नीचे आने लगा और अब वो 50 से भी कम हो गया.

विराट कोहली ने वनडे में 58.07 के औसत से 12311 रन बनाए हैं. जबकि टी20 में वो 51.50 की औसत से 3296 रन बना चुके हैं. अब कोहली को टेस्ट में अपना औसत 50 से ऊपर करने के लिए जुलाई तक इंतजार करना होगा.

Tags: India Vs Sri lanka, Pink Ball Test, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर