एमएस धोनी का भविष्‍य क्‍या होगा? विराट कोहली 2 दिन बाद करेंगे फैसला

एमएस धोनी के संन्‍यास को लेकर चर्चाएं वर्ल्‍ड कप शुरू होने से पहले से तेज थीं और अब वर्ल्‍ड कप समाप्‍त होने के बाद भी धोनी का नाम सुर्खियों में बना हुआ है.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 5:59 PM IST
एमएस धोनी का भविष्‍य क्‍या होगा? विराट कोहली 2 दिन बाद करेंगे फैसला
विराट कोहली और एमएस धोनी.
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 5:59 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान रविवार (21 जुलाई) को किया जाएगा. टीम सेलेक्‍शन की मीटिंग में कप्‍तान विराट कोहली पांच चयनकर्ताओं के साथ शामिल होंगे. भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति के मुखिया एमएसके प्रसाद हैं. उनके साथ देवांग गांधी, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा शामिल हैं. इस बैठक में सबसे ज्‍यादा चर्चा का विषय पूर्व कप्‍तान और विकेटकीपर बल्‍लेबाजी महेंद्र सिंह धोनी का भविष्‍य होगा.

धोनी ने अभी तक अपने भविष्‍य को लेकर कुछ नहीं बताया है, ऐसे में अटकलों का बाजार गर्म है. पहले माना जा रहा था कि धोनी वर्ल्‍ड कप 2019 के बाद संन्‍यास का ऐलान कर सकते हैं. लेकिन इस संबंध में कप्‍तान विराट कोहली को कोई जानकारी नहीं है. धोनी के वेस्‍टइंडीज के दौरे पर नहीं जाने की संभावना ज्‍यादा है. 3 अगस्‍त से शुरू होने वाले इस दौरे के लिए युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को चुना जा सकता है.

माना जा रहा है कि धोनी अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हैं और आईपीएल के बाद वह लगातार खेल रहे हैं. वह कई तरह की छोटी-मोटी चोटों से भी जूझ रहे हैं. वर्ल्‍ड कप में कई मैचों में वह दर्द में दिखे थे. ऐसे में उन्‍हें आराम दिया जा सकता है.

virat kohli, rohit sharma, hardik pandya, jasprit bumrah, bcci हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, टीम इंडिया, विराट कोहली, बीसीसीआई, आर एम लोढ़ा
वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन रविवार को किया जाएगा.


पेस बैटरी को मिल सकता है रेस्‍ट
टीम सेलेक्‍शन के दौरान कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने का मसला भी उठ सकता है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम दिया जा सकता है. ये चारों लंबे समय से खेल रहे हैं और बुमराह व शमी तो टेस्‍ट टीम में भी नियमित रूप से मौजूद होते हैं. ऐसे में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले इन्‍हें आराम मिल सकता है. विंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट की सीरीज से इंडिया के लिए विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में सफर शुरू होगा. अगर ऐसा होता है तो नवदीप सैनी, खलील अहमद, क्रुणाल पंड्या जैसे क्रिकेटरों को नीली जर्सी में खेलने का मौका मिल सकता है. ये खिलाड़ी अभी इंडिया ए के साथ वेस्‍टइंडीज के दौरे पर ही हैं.

कोहली-रोहित पर असमंजस
Loading...

कप्‍तान विराट कोहली वेस्‍टइंडीज में पूरे दौरे में शामिल होंगे या सिर्फ टेस्‍ट खेलेंगे इस पर सवालिया निशान है. पहले कहा जा रहा था कि कोहली को आराम दिया जा सकता है. लेकिन अभी दो-तीन दिन में सामने आया है कि कोहली पूरे दौरे के लिए टीम इंडिया के साथ जा सकते हैं. सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ और शिखर धवन चोटिल हैं, ऐसे में इन दोनों पर शायद ही बात हो. रोहित शर्मा की भागीदारी पर भी असमंजस है. माना जा रहा है कि उन्‍हें एक बार फिर से टेस्‍ट क्रिकेट में मौका दिया जा सकता है.

एम एस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. (ap)
एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. (ap)


वेस्टइंडीज दौरे का ये है कार्यक्रम
भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है. इसमें तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. दौरे का आगाज टी-20 सीरीज से होगा, इसके बाद वनडे सीरीज 8 अगस्त से शुरू होगी. 22 अगस्त से पहला टेस्ट शुरू होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से खेला जाएगा. इस दौरे के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन 19 जुलाई को हो सकता है.

यह भी पढ़ें- पत्नियों पर फैसले का हक विराट-शास्‍त्री को क्यों : बोर्ड

लाइव मैच में डियो लगाती नजर आईं महिला कमेंटेटर, वीडियो वायरल
First published: July 19, 2019, 5:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...