रोहित नहीं बनेंगे कप्तान, तीनों फॉर्मेट के लिए विराट पर ही भरोसा कायम!

विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम के कप्तान हो सकते हैं. इतना ही नहीं, विराट आगामी सभी दौरों के लिए भी कप्तान बने रहेंगे.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 12:41 PM IST
रोहित नहीं बनेंगे कप्तान, तीनों फॉर्मेट के लिए विराट पर ही भरोसा कायम!
शुरुआत में विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम देने की खबरें सामने आ रही थीं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 12:41 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद इस बात की चर्चा तेज थी कि भारतीय टीम में अलग-अलग प्रारूपों के लिए अलग-अलग कप्तान हो सकते हैं. हालांकि अब इन अफवाहों पर विराम लगता नजर आ रहा है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए जब चयनकर्ता टीम चुनने बैठेंगे तो इस बात की संभावना है कि न केवल इस दौरे बल्कि टीम इंडिया के आगामी दौरों के लिए भी विराट कोहली ही सभी प्रारूपों में टीम इंडिया के कप्तान होंगे.  इसका ये भी मतलब हुआ कि रोहित शर्मा फिलहाल किसी प्रारूप के कप्तान बनने नहीं जा रहे हैं.

दरअसल, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट कोहली को आराम नहीं दिया जा करा है, बल्कि वे इस दौरे पर तीनों फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम के कप्तान होंगे. इतना ही नहीं, विराट आगामी दौरों के लिए भी कप्तान बने रहेंगे. मामले से जुड़े लोगों के अनुसार, रविवार को टीम चयन के वक्त सभी अफवाहों पर विराम लग जाएगा.

आखिरी बार कब हुआ था ऐसा...

टीम के लिए आखिरी बार जब अलग-अलग कप्तान बने थे तब महेंद्र सिंह धाेनी को वनडे जबकि विराट कोहली को टेस्ट कप्तान बनाया गया था. ऐसा धोनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद हुआ था. इससे पहले, नवंबर 2007 से अक्तूबर 2008 तक अनिल कुंबले टेस्ट कप्तान थे, जबकि धोनी वनडे और टी-20 कप्तान बनाए गए थे. हालांकि माना यही जाता है कि अलग-अलग कप्तानी वाला फॉर्मूला भारतीय टीम के लिए काम नहीं करता है.

indian cricket team indis tour of west indies, india cricket, team india, विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज दौरा, रोहित शर्मा, बीसीसीआई
वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक लगाकर रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित शर्मा को किसी एक प्रारूप का कप्तान बनाए जाने को लेकर भी अटकलें थीं. (फाइल फोटो)


विंडीज दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है. इसमें तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. दौरे का आगाज टी-20 सीरीज से होगा, इसके बाद वनडे सीरीज 8 अगस्त से शुरू होगी. 22 अगस्त से पहला टेस्ट शुरू होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त को खेला जाएगा. इस दौरे के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन 19 जुलाई को हो सकता है.
Loading...

ये भी पढ़ें: लॉर्ड्स के मैदान पर डिविलियर्स ने 6 छक्के लगाकर मचाया तहलका

टीम इंडिया के चयन से पहले बदले नियम, ऐसे होगा सेलेक्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...